छात्राओं के लिए स्कूल में लगाया बिछौना, शिक्षकों ने की भोजन व्यवस्था, ग्रामीणों ने दिया पहरा | Vidhisa News, School became home for girls Teachers arranged food Villagers guard

छात्राओं के लिए स्कूल में लगाया बिछौना, शिक्षकों ने की भोजन व्यवस्था, ग्रामीणों ने दिया पहरा

छात्राओं के लिए स्कूल में लगाया बिछौना, शिक्षकों ने की भोजन व्यवस्था, ग्रामीणों ने दिया पहरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : September 18, 2019/4:45 am IST

विदिशा । नटेरन तहसील में लगातार बारिश होने से एक बार फिर नदी नाले उफान पर हैं । जिसके चलते रावण गांव के हाई स्कूल में 45 छात्र-छात्राएं शाम को अपने घर नहीं जा सके। गांव वालों ने भोजन का प्रबंध करवाकर स्कूल में ही विद्यार्थियों को रात्रि विश्राम कराया।

ये भी पढ़ें- भूपेश सरकार की बड़ी सौगात, 2 अक्टूबर को मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास…

विदिशा की तहसील नटेरन में मंगलवार शाम से ही तेज बारिश का दौर जारी है । जिसके कारण गांव में बहने वाले नाले उफान पर हैं, नटेरन तहसील से लगे गांवों की पुलिया पर 4 से लेकर 5 फीट पानी बह रहा है । सुबह मौसम खुला होने की स्थिति में ग्राम रसूलपुर बमोरी कसवा खेड़ी गांव के नौवीं और दसवीं में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं भी रोजमर्रा की तरह स्कूल में पढ़ने आए थे, एकाएक तेज बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए ।

ये भी पढ़ें- KSK महानदी पावर प्लांट में तालाबंदी, छीन गई 5000 मजूदरों की रोजी रो…

पुलिया पर पानी चढ़ा होने की वजह से स्कूल के विद्यार्थी जिसमें 25 छात्राएं तथा 20 छात्र थे, पानी उतरता ना देख सभी छात्र-छात्राएं स्कूल में ही रुक गए। गांव वालों ने आसपास से टेंट के सामान की व्यवस्था कर रात्रि में ही स्कूल की बेंच पर छात्र छात्राओं को अलग अलग कक्ष में सोने की व्यवस्था की गई ।

ये भी पढ़ें- कलयुगी पिता ने 8 साल की मासूम बेटी को जिंदा जलाया, फिर दफना दिया आं…

नजदीकी थाने को सूचित किया गया जहां से महिला हेड कांस्टेबल को भी बुलवाया गया जो रात्रि में स्कूल में ही रहीं। गांव वाले स्थानीय शिक्षकों और पटवारियों ने मिलकर सभी छात्र- छात्राओं के लिए भोजन आदि की व्यवस्था की। विद्यार्थियों ने इतनी विषम परिस्थितियों और घर से दूर रहने के बाद भोजन आते ही बाकायदा रात्रि में भोजन मंत्र का उच्चारण करके भोजन ग्रहण किया पूरे समय गांव वाले रात्रि में चौकस रहते हुए इनकी सुरक्षा में मुस्तैद रहे।

 
Flowers