KSK महानदी पावर प्लांट में तालाबंदी, छीन गई 5000 मजूदरों की रोजी रोटी, 5 राज्यों में सप्लाई ठप्प | Lock Out in KSK Mahanadi Power Plant

KSK महानदी पावर प्लांट में तालाबंदी, छीन गई 5000 मजूदरों की रोजी रोटी, 5 राज्यों में सप्लाई ठप्प

KSK महानदी पावर प्लांट में तालाबंदी, छीन गई 5000 मजूदरों की रोजी रोटी, 5 राज्यों में सप्लाई ठप्प

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : September 17, 2019/9:08 am IST

जांजगीर: अकलतरा के नरियरा गांव स्थित केएसके महानदी पावर प्लांट में 10 दिनों से चले आ रहे विवाद के बाद आखिरकार ताला जड़ दिया गया। प्रबंधन में प्लांट की गेट पर तालाबंदी का नोटिस चस्पा किया है। प्लांट में तालाबंदी के साथ ही जहां 5000 मजदूरों की रोजी रोटी छीन जाएगी, वहीं 5 राज्यों को होने वाली बिजली सप्लाई भी ठप्प हो जागी। बताया जा रहा है कि पिछले 7 दिनों से प्लांट में काम काज ठप्प है।

Read More: मोहाली पुलिस ने टीम इंडिया को सुरक्षा देने से किया इनकार, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

मिली जानकारी के अनुसर प्लांट के स्थापना के साथ ही रोजगार और वेतन भत्ते को लेकर विवाद चले आ रहा था। वहीं, प्रबंधन जल्द ही विवाद सुलझाने का आश्वासन देकर मजदूरों से काम करवा रहा था। लेकिन पिछले 10 दिनों से विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा था, अंतत: प्रबंधन को तालाबंदी करना पड़ा।

Read More: चारा घोटाला से बड़ा है नान घोटाला, मंत्री लखमा ने पूर्व सीएम के जेल जाने लिए कही ये बात

प्लांट में तालाबंदी किए जाने के बाद मजदूरों ने आंदोलन कर दिया है। गेट के सामने प्रदर्शन करते हुए प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं, भू विस्थापित मजदूरों ने प्रबंधन पर मनमानी किए जाने का आरोप लगाया है।

Read More: चालान काटने में पुलिस ने दिखाई ऐसी ईमानदारी!, बैलगाड़ी का नहीं करवाया बीमा तो मालिक को थमाया 1000 का चालान

 
Flowers