SDM ने भगवान का आधार कार्ड मांगा ! पुजारी के आरोप पर चकरा गया ​अधिकारियों का सिर, जानें पूरा मामला | SDM asked for Aadhar card of God, The priest alleged in UP

SDM ने भगवान का आधार कार्ड मांगा ! पुजारी के आरोप पर चकरा गया ​अधिकारियों का सिर, जानें पूरा मामला

SDM ने भगवान का आधार कार्ड मांगा ! पुजारी के आरोप पर चकरा गया ​अधिकारियों का सिर, जानें पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : June 9, 2021/5:25 am IST

बांदा, उत्तर प्रदेश। बांदा जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मंदिर के पुजारी ने आरोप लगाया है कि फसल बेचने के लिए एसडीएम ने भगवान का आधार कार्ड मांगा है। वहीं, अब यह मामला मीडिया की सुर्खियां में है। एसडीएम ने अपनी सफाई में पुजारी के आरोप को गलत बताया है।

Read More News: चुनाव आयुक्त बनाए गए अनूप चन्द्र पांडे, मुख्य सचिव के पद से हुए थे रिटायर  

बता दें अतर्रा तहसील के गिरवां थाना क्षेत्र के खुरहड गांव में राम जानकी मंदिर के पुजारी 40 बीघा जमीन में खेती किसानी का काम करते हैं। वहीं अब पुजारी रामकुमार दास जब फसल बेचने के लिए गया तो उसे आधार कार्ड के बिना फसल नहीं खरीदने की बात कहकर लौटा दिया। वहीं अब पुजारी ने एसडीएम सौरभ शुक्ला पर आरोप लगाया है कि एसडीएम ने फसल बेचने के लिए भगवान का आधार कार्ड लाने को कहा।

Read More News: इलाज के नाम पर निजी अस्पताल ने कोरोना मरीज को थमाया लाखों का बिल, देखकर उड़े होश

इस मामले पर अतर्रा एसडीएम (उपजिलाधिकारी) सौरभ शुक्ला ने सफाई दी है। उन्होंने सरकार की क्रय नीति का हवाला देते हुए सरकारी क्रय केंद्र में फसल न खरीदे जाने संबंधी असमर्थता जताई थी। भगवान का आधार कार्ड लाने वाली बात कहां से आई, यह पुजारी ही बता सकते हैं। एसडीएम शुक्ला ने कहा कि हो सकता है मैंने आधार कार्ड लाने वाली बात किसी और संदर्भ में कही हो।

Read More News: भाजपा ने किया कार्यसमिति का ऐलान, सिंधिया समर्थकों को मिली भरपूर जगह, पदाधिकारी के नाम के आगे लिखी व्यक्ति की जाति 

बता दें कि मंदिरों में पूजा पाठ करने वाले साधु-संत मंदिर की जमीन में खेती-बाड़ी करके अपने लिए खाने को अनाज पैदा करते हैं। जो बची हुई फसल होती है उसको मंडी में सही दामों पर बेचकर उसी पैसे से मंदिर का विकास और अन्य कार्य करते हैं। लेकिन अब मंदिर के पुजारी रामकुमार दास परेशान हैं कि आखिर वह आधार कार्ड भगवान श्रीराम के फिंगर प्रिंट वगैरह सब कैसे करवाएं।
 

 
Flowers