बढ़ाई जाएगी विधासभा अध्यक्ष की सुरक्षा, जताई थी नाराजगी | Security of Vidhan Sabha Speaker will be increased Was angry

बढ़ाई जाएगी विधासभा अध्यक्ष की सुरक्षा, जताई थी नाराजगी

बढ़ाई जाएगी विधासभा अध्यक्ष की सुरक्षा, जताई थी नाराजगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : May 31, 2019/1:11 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को हुई राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। साथ ही यह भी कहा गया कि प्रदेश के वीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था को भी फिर से रिव्यू किया जाएगा।

राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में बैठक में गृहमंत्री बाला बच्चन, प्रमुख सचिव, गृह सचिव एसएन मिश्रा, एडीजी कैलाश मकवाना और IG योगेश चौधरी मौजूद रहे। बता दें विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति अपनी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नाराज चल रहे थे। चुनाव के दौरान उनकी जानकारी के बिना ही उनकी सुरक्षा को घटा दिया गया था। जिन सुरक्षाकर्मी को उनके साथ लगाया गया था, वे शारीरिक रूप से फिट नहीं थे। इसे लेकर विधानसभा सचिवालय ने राज्य सरकार को पत्र भी लिखा था।

यह भी पढ़ें : मोदी कैबिनेट का पहला और बड़ा फैसला, शहीद पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए छात्रवृत्ति की रकम बढ़ाई गई 

अभी विधानसभा अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री की तरह सुरक्षा दी गई है। सूत्रों ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष की नाराजगी के बाद गृह विभाग और पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने समीक्षा की। उनकी सुरक्षा श्रेणी को बढ़ाए जाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिसे आज राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में रखा गया।

 
Flowers