CM भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल : खुशबू को MBBS की पढ़ाई के लिए लेपटॉप और 50 हजार रु की सहायता की मंजूर | Sensitive initiative of CM Bhupesh Baghel: Khushboo approves laptop and Rs 50 thousand assistance for MBBS studies

CM भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल : खुशबू को MBBS की पढ़ाई के लिए लेपटॉप और 50 हजार रु की सहायता की मंजूर

CM भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल : खुशबू को MBBS की पढ़ाई के लिए लेपटॉप और 50 हजार रु की सहायता की मंजूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 25, 2020/12:54 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले के पाटन क्षेत्र के गांव गोडपेंड्री के एक गरीब परिवार की बेटी खुशबू कुर्रे की नीट परीक्षा में सफलता की खबर मिलने पर खुशबू से आज स्वयं टेलीफोन लगाकर बात की और उन्हें एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने खुशबू को पढ़ाई के लिए लेपटॉप और 50 हजार रूपए की सहायता राशि मंजूर करते हुए उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री की इस संवेदनशील पहल के लिए खुशबू और उनके परिवार ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।

ये भी पढ़ें- ‘लव जिहाद’ कानून का उल्लंघन करने पर 10 साल की सजा, कानून का

मुख्यमंत्री बघेल को छात्रा खुशबू कुर्रे के कठिन संघर्ष और नीट परीक्षा में सफलता के बारे में जानकारी मिली थी। खुशबू ने परिवार की कठिन आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए अपनी पढ़ाई जारी रखी और इस वर्ष दूसरे प्रयास में नीट परीक्षा क्वालिफाई की।

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम कमलनाथ ने बीजेपी सरकार पर लगाया दमन का आरोप, कहा- झूठे मुकदमे वापस

खुशबू को नीट परीक्षा में 1822 की रैंक मिली है। वे राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई करेंगी। खुशबू के पिता मैकेनिक का काम करते हैं। सीएम बघेल ने खुशबू की लगन की सराहना करते हुए उन्हें आगे की पढ़ाई के लिए एक लेपटॉप और 50 हजार रूपए की सहायता राशि मंजूर की है।