बहनों ने राखी के साथ भाइयों को बांधा मास्क, परंपरागत रुमाल की जगह दिया सैनिटाइजर, एक-दूसरे से लिया ये वचन | Sisters tie masks to brothers with rakhi Sanitizer replaced with traditional napkin

बहनों ने राखी के साथ भाइयों को बांधा मास्क, परंपरागत रुमाल की जगह दिया सैनिटाइजर, एक-दूसरे से लिया ये वचन

बहनों ने राखी के साथ भाइयों को बांधा मास्क, परंपरागत रुमाल की जगह दिया सैनिटाइजर, एक-दूसरे से लिया ये वचन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : August 3, 2020/6:18 am IST

जबलपुर । भले ही कई त्यौहार कोरोना संक्रमण की भेंट चढ़ गए हो, लेकिन भाई बहन के प्यार के पर्व रक्षाबंधन को कोरोना भी नहीं रोक सका है, यही वजह है कि कोरोना संक्रमण के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रक्षाबंधन का पर्व पूरे देश में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है, आम तौर पर भाई-बहन के पवित्र रिश्तों के पर्व रक्षाबंधन पर भाई अपनी बहनों की आजीवन रक्षा का संकल्प लेते हैं, लेकिन कोरोना काल ने पुरानी मान्यताओं में भी काफी कुछ बदलाव कर दिया है।

ये भी पढ़ें- सावन सोमवार विशेष : रहस्यों से भरा है शंकर घाट का शिव मंदिर, मुसलमान

यही वजह है कि कोरोना संक्रमण के बीच जबलपुर में मनाए जा रहे राखी के त्यौहार पर बहनों ने अपने भाइयों की कलाई में सिर्फ राखी ही नही बांधी, बल्कि अपने भाई को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए चेहरे पर मास्क भी बांध रही हैं, बहनों ने भाइयों को रुमाल के साथ सैनेटाइजर भी गिफ़्ट में दिए हैं। बहनों ने राखी बांधकर अपने भाइयों को कोरोना से बचाने के साथ ही लंबी उम्र की दुआ की।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ राजभवन पहुंचा कोरोना का संक्रमण, रसोइया सहित एक कर्मचारी

बहनों का कहना है कि रक्षाबंधन पर भाइयों के द्वारा तो उनकी रक्षा का संकल्प लिया जाता है, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब बहनों का भी फर्ज बनता है कि वे अपने भाइयों की सेहत और उनकी सुरक्षा का ध्यान रखें, इसलिए रुमाल के साथ मास्क और सैनेटाइजर दिया है ताकि भाई कोरोना संक्रमण की चपेट में न आए। भाई-बहनों ने एक दूसरे को कोरोना संक्रमण से बचने के हर उपाय करने के वचन भी दिए हैं।

 
Flowers