कोरोना के रोकथाम के लिए आगे आए स्पीकर, सांसद, विधायक सहित अन्य नेता, सीएम सहायता कोष में जमा किया वेतन | Speaker, MP, MLA and other leaders who came forward to prevent Corona, donor salary

कोरोना के रोकथाम के लिए आगे आए स्पीकर, सांसद, विधायक सहित अन्य नेता, सीएम सहायता कोष में जमा किया वेतन

कोरोना के रोकथाम के लिए आगे आए स्पीकर, सांसद, विधायक सहित अन्य नेता, सीएम सहायता कोष में जमा किया वेतन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : March 24, 2020/1:38 pm IST

रायपुर। कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए अब छत्तीसगढ़ के नेता सामने आ रहे हैं। विधानसभा स्पीकर, विधायक, सांसद, मेयर, सभापति पार्षद सहित अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना 1 माह के वेतन देने का ऐलान किया है।

Read More News: कोरोना वायरस: मंत्री रमेश पोखरियाल का बयान, देश के 645 स्कूलों में बनेंगे अस्था

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा ने आज अपने 1 माह का वेतन देने की घोषणा की। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने भी एक माह का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। महंत ने 1 लाख 35 हजार रुपए दान में जमा करवाया है। इसी कड़ी में उनकी पत्नी और कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने भी एक लाख 85 हज़ार रु का चेक राहत कोष में जमा किया।

Read More News: आप मेरे भगवान हैं- घर पर सुरक्षित रहें, चित-परिचित अंदाज 

स्पीकर और कांग्रेस विधायक ने की अपील
1 महीने का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने के बाद विधानसभा स्पीकर चरण दास महंत और विधायक सत्यनारायण शर्मा ने प्रदेश के अन्य मंत्रियों और विधायकों से भी दान करने की अपील की थी। जिसका असर दिख रहा है।

Read More News: छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च को, बजट पास को लेकर कार्यम…

बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने अपना वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया। उन्होंने इसकी विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर दी। कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए विधायक ने वेतन की राशि दान किया।

Read More News: चैत्र नवरात्र- नवसंवत्सर 2077 का आरंभ 25 मार्च से, देखें घट स्थापना का शुभ मु…

इधर रायपुर में भी नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे और एमआईसी सदस्य प्रमोद मिश्रा ने वेतन दान में दिया। दोनों ने अपना एक-एक माह का वेतन सीमए राहत कोष में जमा करवाया है। पार्षद रितेश त्रिपाठी ने भी 51 हजार रुपए जमा करवाए हैं। उन्होंने निगम आयुक्त को 3 माह की मानदेय राशि सौंपी है।

Read More news: संवैधानिक आवश्यकता की वजह से हासिल किया इस समय विश्वास मत, सपा-बसपा-निर्दलीय विधायकों का जताया आभार