छत्तीसगढ़ की मेडिकल कॉलेजों में केंद्र सरकार ने बढ़ाई 120 सीटें, शुक्रवार से शुरू हो चुकी है ऑनलाइन काउंसलिंग: | Starts online counseling of MBBS students

छत्तीसगढ़ की मेडिकल कॉलेजों में केंद्र सरकार ने बढ़ाई 120 सीटें, शुक्रवार से शुरू हो चुकी है ऑनलाइन काउंसलिंग:

छत्तीसगढ़ की मेडिकल कॉलेजों में केंद्र सरकार ने बढ़ाई 120 सीटें, शुक्रवार से शुरू हो चुकी है ऑनलाइन काउंसलिंग:

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 21, 2019/4:44 pm IST

रायपुर: केंद्र सरकार ने शुक्रवार को मेडिकल की पढ़ाई करने की सोच रहे स्टूडेंट्स को तोहफा दिया है। सरकार ने छत्तीसगढ़ के मेडिकल कॉलेजों की सीटों में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। जारी निर्देश के अनुासार प्रदेश की मेडिकल कॉलेजों में 120 सीटें बढ़ाई जाएंगी। बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने प्रदेश की सभी मेडिकल कॉलेजों की सीटों में बढ़ोतरी की थी।

वहीं, दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में एमबीबीएस की 650 और बीडीएस के 600 सीटों के लिए शुक्रवार से ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू हो गई है। नेट क्वालिफाइड छात्र 27 जून रात 11:59 बजे तक ऑनलाइन पंजीयन करा सकेंगे। मेरिट सूची 28 जून को जारी की जाएगी। इसके बाद कॉलेज में सीटों का आबंटन किया जाएगा।

Read More: निर्माणाधीन INS विशाखापट्टनम में लगी भीषण आग, 1 युवक की दर्दनाक मौत

चिकित्सा शिक्षा विभाग ने छात्रों को चेतावनी देते हुए कहा है कि दलालों के झांसे में न आएं। मेडिकल व डेंटल कॉलेज में एडमिशन नीट से यानी प्रवेश परीक्षा में मिले अंको के अनुसार से ही होगा। यह एडमिशन नीट और सेंट्रल गवर्नमेंट कोटे के बाद बची 82 प्रतिशत सीटों के लिए होगा।

Read More: अधिकारियों की लापरवाही देख तमके मंत्री कवासी लखमा, जमकर लगाई फटकार, जानिए क्या है 

डीएमई डॉ एसएल आदिले ने बताया कि जिन छात्रों के दस्तावेज सही पाया जाएगा, उन्हें 29 तारीख से सीटें एलॉट किया जाएगा।

 
Flowers