पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह, खम्हारडीह पूर्व माध्यमिक शाला में डाले वोट | State Election Commissioner Thakur Ram Singh and her wife caste vote for Urban body Election 2019

पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह, खम्हारडीह पूर्व माध्यमिक शाला में डाले वोट

पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह, खम्हारडीह पूर्व माध्यमिक शाला में डाले वोट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : December 21, 2019/5:06 am IST

रायपुर: प्रदेश के 151 नगरीय निकायों के लिए सुबह 8 बजे से ही मतदान शुरू हो गया है। इसके साथ ही लोग मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंचने लगे हैं। मतदान को लेकर लोगों में उत्साह है और वे भारी संख्या में मतदान केंद्रों तक पहुंच रहे हैं। वहीं, प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी भी मतदान किया है। राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने अपनी पत्नी के साथ पहुंचकर खम्हारडीह पूर्व माध्यमिक शाला में मतदान किया है। इससे पहले रायपुर कलेक्टर ने एस भरतीदासन ने भी अपनी पत्नी के साथ पहुंचकर मतदान किया।

Read More: सीएम बघेल ने ‘मतदान’ को बताया लोकतांत्रिक ताकत, लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोटिंग की अपील

किरणमयी नायक ने भी डाला वोट
रायपुर नगर निगम की पूर्व महापौर किरणमयी नायक ने भी मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान उन्होंने भी लोगों से मतदान करने की अपील की है।

Read More: रायपुर में सामने आई बड़ी लापरवाही, 50 से अधिक मतदाताओं का नाम दो-दो वार्डों की मतदाता सूची में

पत्नी के साथ वोट देने पहुंचे रायपुर कलेक्टर
रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने भी अपनी पत्नी के साथ पहुंचकर मतदान किया है।

Read More: जांजगीर के वार्ड क्रमांक-18 में फर्जी मतदान की शिकायत पर हंगामा

फर्जी मतदान की आशंका
मतदान शुरू होते ही मतदान दलों की लापरवाही सामने आने लगी है। बताया जा रहा है कि मतदान कर्मियों द्वारा रायपुर नगर निगम के वार्ड क्रमांक 70 और 30 पर लापरवाही की जा रही है। बताया जा रहा है कि यहां आईडी प्रूफ की जांच किए बिना ही मतदान करवाया जा रहा है। लोगों ने फर्जी मतदान की आशंका जताई है।

Read More: वोट डालने मतदान केंद्र पहुंची पूर्व महापौर किरणमयी नायक, किया मताधिकार का प्रयोग

जांजगीर में हंगामा
जांजगीर के वार्ड क्रमांक-18 में फर्जी मतदान की शिकायत पर हंगामा हो गया। फर्जी मतदान की आशंका के शक में वोटिंग करने से रोकने पर शख्स ने हंगामा कर दिया। बहरहाल अधिकारी और पुलिस मिलकर हंगामा शांत कराने की कोशिश कर रहे हैं।

Read More: सफेद दूध का काला कारोबार, मिलावटखोर भाजपा नेता और उ…

बता दें कि आज पूरे प्रदेश के आम निर्वाचन वाले 151 और उपनिर्वाचन वाले दो नगरीय निकायों मतदान होना है। मतदान सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा। मतदान के लिए निर्वाचन आयोग की तैयारी पूरी कर ली है। सुव्यवस्थित और शांतिपूर्ण मतदान के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। मतदान के लिए पूरे प्रदेश में 27 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इन मतदान केंद्रों में 40 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Read More: मतदाता परिचय पत्र के अलावा ये 18 प्रकार के दस्तावेज भी वोटिंग के लिए हैं मान्य.. देखिए

 
Flowers