रेडी टू ईट फूड सप्लायर में हड़कंप, विभागीय मंत्री ने दिए हैं जांच के आदेश | Stir in the Ready to Eat Food Supplier Departmental Minister gave orders for inquiry

रेडी टू ईट फूड सप्लायर में हड़कंप, विभागीय मंत्री ने दिए हैं जांच के आदेश

रेडी टू ईट फूड सप्लायर में हड़कंप, विभागीय मंत्री ने दिए हैं जांच के आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : March 6, 2019/2:57 pm IST

डोंगरगढ़ । विधानसभा में रेडी टू ईट फूड पर उठाये सवाल के बाद अब खैरागढ़ में हड़कंप की स्थिति है। विभागीय मंत्री के समूहों की जाँच के आदेश दिए जाने के बाद फूड संचालन समूह जांच को लेकर खौफजदा हैं। खैरागढ़ के छुईखदान सहित पुरे प्रदेश में आंगनबाड़ी केन्द्रो में दिए जाने वाले रेडी टू ईट फूड के संचालन में भ्रष्टाचार का मामला विधानसभा में प्रश्न उठने और विभागीय मंत्री द्वारा इसमें समूहो की जाँच के आदेश दिए जाने के बाद संचालन समूह में हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़ें- ग्राम पंचायत ने ओडीएफ का तमगा तो पहना दिया, लेकिन आज भी खुले में शौ…

खैरागढ़ में 9 समूहों द्वारा पुरे ब्लॉक के आंगनबाड़ी केन्द्रों में सेक्टरों के हिसाब से रेडी टू ईट का संचालन किया जा रहा है । खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह ने महिला समूहों के नाम पर व्यक्ति विशेष द्वारा इसका संचालन कर इसमें भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए समूहों की जाँच की मांग विधानसभा में की थी। विधानसभा में सवाल उठने पर विभागीय मंत्री अनीता भेड़िया ने इसमें गंभीरता के साथ कार्रवाई का आश्वासन देते हुए जांच के आदेश दिए हैं। जानकारी के अनुसार जांच से घबराये महिला समूह एक साथ बैठक कर इससे बचने का रास्ता निकाल रहे हैं,सबसे ज्यादा परेशानी उन समूह संचालको को महसूस हो रही है जो वर्षो से समूह को किनाराकर सारा संचालन स्वयं कर रहे हैं। फूड सप्लायर जांच से बचने के लिए दस्तावेजों को दुरुस्त करने का काम कर रहे हैं ।

ये भी पढ़ें- अंबिकापुर देश का दूसरा सबसे साफ शहर, नगर निगम फाइव स्टार रैंकिंग मे…

विधायक देवव्रत सिंह ने विधानसभा में रेडी टू ईट पर सवाल उठाये थे,उन्होंने कहा था की समूह सिर्फ कागजों में चल रहे है व्यक्ति विशेष द्वारा इसका संचालन किया जाता है,बच्चों और गर्भवती माताओं को दिए जाने वाले पौष्टिक आहार के नाम पर सिर्फ कचरा परोसा जा रहा है ।

 
Flowers