अजीबोगरीब फरमान, इस देश में कोरोना वायरस का नाम भी लिया तो होगी जेल | Strange decree, even Corona virus name will be jailed in this country

अजीबोगरीब फरमान, इस देश में कोरोना वायरस का नाम भी लिया तो होगी जेल

अजीबोगरीब फरमान, इस देश में कोरोना वायरस का नाम भी लिया तो होगी जेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 2, 2020/12:39 pm IST

डबलिन। दुनिया के कुछ देश अभी​ कोरोना वायरस की चपेट से बचे हुए हैं। ऐसे ही एक देश तुर्कमेनिस्तान ने अपने यहां कोराना वायरस शब्द के इस्तेमाल पर ही प्रतिबंध लगा दिया है। इस शब्द का बातचीत या किसी अन्य तरीके से इस्तेमाल करने वाले को गिरफ्तार कर जेल भेजने की घोषणा कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:आम के आम- गुठलियों के दाम, लॉकडाउन में बाहर निकलने वालों के लिए देखें पुलिस क…

दरअसल इस वैश्विक महामारी से बुरी तरह पीड़ित ईरान के पड़ोस में मौजूद होने के बावजूद तुर्कमेनिस्तान में अभी तक अधिकारिक तौर पर कोरोना वायरस के संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें: अलग रंग में दिखी युवाओं की टोली, देखिए किस तरह कर रहे आम जनता और पु…

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मध्य एशिया के देश तुर्कमेनिस्तान में ‘कोरोनावायरस’ शब्द को लिखने के लिए इस्तेमाल करने पर और इस बारे में कुछ भी बात करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहां की सरकार ने पुलिस को इस आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें: अनोखी पहल: लोगों और पुलिस स्टाफ को ऑटोमेटिक मशीन से किया जा रहा है …

तुर्कमेनिस्तान में लोग मास्क लगाकर सार्वजनिक क्षेत्र में निकलने पर भी गिरफ्तार किए जा सकते हैं। तुर्कमेनिस्तान की सरकार ने प्रतिबंध की घोषणा करने के बाद कोविड-19 (कोरोनावायरस) से बचाव के लिए लगाए जा रहे जागरूकता वाले बैनरों व पोस्टरों में भी बदलाव कर दिया है। इन पोस्टरों में अब कोरोना वायरस की जगह बीमारी या फिर सांस की बीमारी शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है।

 
Flowers