सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की हालत नाजुक, ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती | Sur Samragyi Lata mangeshkar hospitalize due to breathing trouble

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की हालत नाजुक, ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की हालत नाजुक, ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 12, 2019/7:26 am IST

मुंबई: सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के स्वास्थ्य को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि सांस लेने में तकलीफ होने पर सोमवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। लता मंगेशकर की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं, उपचार के बाद डॉक्टरों ने हालत में सुधार आने की पुष्टि की है।

Read More: कार्ति​क पूर्णिमा स्नान करने गए युवक की नदी में डूबने से मौत, फैली सनसनी

हालात को देखते हुए डॉक्टरों ने लता मंगेशकर को वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन सांस लेने में दिक्क्त बढ़ने के बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।

Read More: मंगल बना अमंगल, बस-बोलेरो की भिड़ंत में 4 महिला सहित 7 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल के इंटरनल मेडिसिन फिजिशन डॉ. प्रतीत समदानी ने बताया कि उनके बाएं वेंट्रिकुलर में समस्या है, जिसके चलते लता मंगेशकर को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। उनकी हालत नाजुक है, लेकिन पिछले कुछ घंटों में इसमें सुधार हुआ है। डॉक्‍टरों का कहना है कि लेफ्ट वेंट्रिकल सबसे ज्‍यादा हार्ट की पम्पिंग पावर की सप्‍लाइ करता है और नॉर्मल फंक्‍शन के लिए यह सबसे ज्‍यादा जरूरी है।

Read More: सरकारी नौकरी की चाहत में कलयुगी बेटे ने रिटायरमेंट के तीन दिन पहले पिता को उतारा मौत के घाट, ऐसे खुला राज

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/xc8l8GZ79ak” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers