कोरोना पॉजिटिव जूनियर डॉक्टर के संपर्क में आए 40 लोगों का लिया गया सैंपल, 38 हॉस्पिटल स्टाफ को किया गया क्वारंटाइन | Take Blood Sample of 40 Persons who contact corona Positive Junior Doctor Bilaspur

कोरोना पॉजिटिव जूनियर डॉक्टर के संपर्क में आए 40 लोगों का लिया गया सैंपल, 38 हॉस्पिटल स्टाफ को किया गया क्वारंटाइन

कोरोना पॉजिटिव जूनियर डॉक्टर के संपर्क में आए 40 लोगों का लिया गया सैंपल, 38 हॉस्पिटल स्टाफ को किया गया क्वारंटाइन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : May 25, 2020/10:27 am IST

बिलासपुर: कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसमें प्रदेश के बिलासपुर जिले में सबसे ज्यादा 38 एक्टिव केस हैं। प्रवासी श्रमिकों और अन्य ट्रेवल हिस्ट्री वालों के साथ सिम्स की जूनियर डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटव मिली है। हालांकि जूनियर डॉक्टर का कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है, लिहाज़ा डॉक्टर के कोरोना संक्रमित होने से प्रशासन की चिंता बढ़ गयी है। स्वास्थ्य विभाग अब डॉक्टर के कॉन्टेक्ट हिस्ट्री को खंगालने में लगा हुआ है।

Read More: क्वारंटाइन सेंटर से बाहर निकले लोग, जिला पंचायत अध्यक्ष को सुनाई समस्या, प्रशासन पर लगाया भेदभाव का आरोप

दरअसल, कोरोना ओपीडी में ड्यूटी करने के कारण रोजाना कई लोग डॉक्टर और डॉक्टर उनके संपर्क में आए हैं। डाटा डिटेल के जरिए हिस्ट्री निकाली जा रही है। इसके साथ हॉस्पीटल स्टॉफ जो डॉक्टर के संपर्क में आए हैं, उनका भी सैम्पल लेकर उन्हें क्वारेन्टीन कर दिया गया है।

Read More: आईपीएल फ्रेंचाइजी ने 3 करोड़ में खरीदा था ‘रसगुल्ला’ को, वलीमा में पागलों की तरह हंस पड़ी थी बहन,अब्बू को भी नहीं हुआ था विश्वास

जानकारी के मुताबिक करीब 40 मेडिकल स्टॉफ का सैम्पल लिया गया है, जिसमें डॉक्टर्स, नर्स, वार्ड ब्याय और आया शामिल हैं, ये सभी कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के सम्पर्क में थे। हालांकि सम्भावना ये भी जताई जा रही है, संभावित मरीजों के परीक्षण के दौरान डॉक्टर कोरोना संक्रमित हुई होंगी। इसके साथ ही शहर के दो अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीज जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री है और वे होम क्वारेन्टीन थे, उनके सम्पर्क में आने वाले भी करीब 40 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं।

Read More: भोपाल से सतना आया था कोरोना पॉजिटिव युवक, जिले में अब 8 एक्टिव केस

इधर प्रवासी श्रमिकों के एक के बाद एक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में है। जांच का दायरा बढ़ाते हुए सैम्पल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। अब तक करीब साढ़े सात हज़ार सैम्पल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, जिनमें 3 हज़ार सैम्पल के रिपोर्ट लंबित हैं। इन सैम्पल रिपोर्ट पर जिले की स्थिति आगे क्या होगी ये निर्भर है। हालांकि जिस तरह रेड जोन क्षेत्र से बड़ी संख्या में मजदूरों की वापसी हो रही है, और वो संक्रमित निकल रहे हैं, उससे जिले में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ने की सम्भावना जताई जा रही है। गौरतलब है कि जिले में फिलहाल 38 एक्टिव केस हैं, जिनका बिलासपुर कोविड अस्पताल और रायपुर में इलाज चल रहा है।

Read More: छत्तीसगढ़ में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज, एक्टिव केस की संख्या हुई 186

बिलासपुर सीएमएचओ डॉ प्रमोद महाजन ने बताया कि डाटा डिटेल के जरिए हिस्ट्री निकाली जा रही है। इसके साथ हॉस्पीटल स्टॉफ जो डॉक्टर के संपर्क में आएं हैं, उनका भी सैम्पल लेकर उन्हें क्वारेन्टीन कर दिया गया है।40 मेडिकल स्टॉफ का सैम्पल लिया गया है, जिसमें डॉक्टर्स, नर्स, वार्ड ब्याय और आया शामिल हैं।

Read More: CBSE 10वीं-12वीं के छात्र अपने स्कूल में ही देंगे पेपर, देशभर में 15,000 केंद्रों में होगी परीक्षा

 
Flowers