दो महीने के बच्चे की मौत का मामला, परिजनों ने कहा- टीका लगने से हुई है बच्चे की मौत | The case of the death of a two-month-old child, relatives said - the child died due to vaccination

दो महीने के बच्चे की मौत का मामला, परिजनों ने कहा- टीका लगने से हुई है बच्चे की मौत

दो महीने के बच्चे की मौत का मामला, परिजनों ने कहा- टीका लगने से हुई है बच्चे की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : January 9, 2021/8:07 am IST

सूरजपुर। जिले में दो महीने के नवजात बच्चे की मौत को लेकर परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि बच्चे की मौत टीका लगने के बाद ही हुई है। दूसरी तरफ बच्चों की मौत की जानकारी मिलने के बाद बीएमओ गांव में जांच के लिए पहुंचे। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में बर्ड फ्लू को लेकर पशु चिकित्सा विभाग का अलर्ट, रेपिड रिस्पांस 

नवजात बच्चे की मौत का मामला जिला मुख्यालय से लगे रुनियाडीह का है जहां दो माह के बच्चे की मौत 7 जनवरी को हो गई। परिजनों का कहना है कि बच्चा टीका लगने से पहले स्वस्थ था उसे आंगनबाड़ी से टीका लगवाकर लाने के बाद बच्चा सो गया। इस दौरान उसकी मौत हो गई।

Read More News:  रिश्वत लेते वायरल हुआ पटवारी का वीडियो, इस काम के लिए किसान से मांगे थे 20 हजार रुपए 

बीएमओ ने कहा कि टीका लगने से मौत हुई है ये कहना गलत होगा। कुछ प्रतिशत रिएक्शन होता है जिसे समय रहते अस्पताल लाने पर बचाया जा सकता है। इसके साथ ही क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य ने क्षेत्र में लगातार बच्चों की हो रही मौत को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग को सजग रहने की बात कही।

Read More News: जमीन का सीमांकन करने के दौरान आपस में भिड़े RI और पटवारी, जमकर हुई झूमाझटकी और मारपीट

 
Flowers