शिक्षा मंत्री का बयान, 'द रेडिएंट वे' स्कूल के प्रबंधन, प्राचार्य और गेम्स कराने वालों के खिलाफ जारी होगा नोटिस | The education minister's statement, 'The adiant Way' notice will be issued against the management, principal and games organizers of the school

शिक्षा मंत्री का बयान, ‘द रेडिएंट वे’ स्कूल के प्रबंधन, प्राचार्य और गेम्स कराने वालों के खिलाफ जारी होगा नोटिस

शिक्षा मंत्री का बयान, 'द रेडिएंट वे' स्कूल के प्रबंधन, प्राचार्य और गेम्स कराने वालों के खिलाफ जारी होगा नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 13, 2019/6:05 am IST

बैकुंठपुर, छत्तीसगढ़। रायपुर के ‘द रेडिएंट वे’ स्कूल में एडवेंचर गेम्स के दौरान मासूम छात्रा के स्कूल की दूसरी मंजिल से गिरने की घटना को सरकार ने गंभीरता से ली है। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के मुताबिक स्कूल प्रबंधन, प्राचार्य और एडवेंचर गेम कराने वालों के खिलाफ जल्द नोटिस जारी किया जाएगा। लापरवाही की जांच कर आगे कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें- चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त प्लेटफॉर्म से पटरी पर गिरा युवक, देखिए कै…

गौरतलब है राजधानी के ‘द रेडिएंट वे’ स्कूल में एडवेंचर गेम्स के दौरान एक छात्रा स्कूल की दूसरी मंजिल से छात्रा गिर गई। दूसरी मंजिल से गिरने बाद छात्रा की हालत काफी गंभीर है। छात्रा चौथी क्लास में पढ़ती है, फिलहाल छात्रा रायपुर AIIMS में ICU में भर्ती हैं। छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन को दोषी ठहराया है। खास बात यह है एडवेंचर गेम्स के दौरान स्कूल प्रबंधन ने सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं किए थे। इस मामले में द रेडिएंट वे स्कूल के डायरेक्टर और प्रिंसिपल के खिलाफ FIR दर्ज हुई है।

पढ़ें- कांग्रेस नेता और उनके दो बेटों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, विकलांग शिक.

डायरेक्टर समीर दुबे, प्रिंसिपल भावना दुबे के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। एडवेंचर स्पोर्ट्स कराने वाली कंपनी के खिलाफ भी FIR दर्ज कराई गई है। स्कूल की मान्यता खत्म करने भी नोटिस जारी किया गया है।

पढ़ें- गैस त्रासदी के 5 लाख पीड़ितों के लिए संजीवनी साबित होगी आयुष्मान योजना, राज्य सरकार ने पास किया प…

बता दें कि इस घटना से स्कूल प्रबंधन की घोर लापरवाही सामने आयी है। यह घटना उस समय हुई जब छात्रा एडवेंचर कर रही थी, तभी अचानक रस्सी में बंधी क्लिप टूट गई और बच्ची सीधे दो मंजिल नीचे जमीन पर गिर पड़ी, जिससे उसके पैर में गंभीर फ्रैक्चर हो गया इसके साथ ही उसे शरीर में भारी चोट आई है। सवाल यह भी है कि क्या निजी स्कूल प्रबंधन की ऐसी लापरवाहियों के बाद भी परिजन ऐसे स्कूलों के भरोसे अपने मासूम बच्चों को छोड़ने का जोखिम ले सकते हैं।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, कहा- करतारपुर जाने वालों के लिए स्पेश…

ऐसे हुआ हादसा