आचार संहिता के बाद पहली बड़ी कार्रवाई, भिंड और पन्ना के प्रभारी आबकारी अधिकारी निलंबित | The first major action after the Code of Conduct, the Excise and In-charge of the Employee in charge suspended

आचार संहिता के बाद पहली बड़ी कार्रवाई, भिंड और पन्ना के प्रभारी आबकारी अधिकारी निलंबित

आचार संहिता के बाद पहली बड़ी कार्रवाई, भिंड और पन्ना के प्रभारी आबकारी अधिकारी निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : March 14, 2019/1:09 am IST

भोपाल। आचार संहिता लागू होने के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने पहली बड़ी कार्रवाई करते हुए भिंड और पन्ना के प्रभारी आबकारी अधिकारियों को निलंबित करा दिया। दोनों अधिकारियों पर अवैध शराब को लेकर कार्रवाई करने में लापरवाही बरतने के आरोप हैं।परिवहन विभाग ने दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें:ऑस्ट्रेलिया ने 3- 2 से जीती वनडे सीरीज, 10 साल बाद किया कारनामा

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि पिछले दिनों व्यय निगरानी को लेकर समीक्षा की गई थी। इसमें आबकारी विभाग की गतिविधियों को भी देखा गया। जिसमें अवैध शराब को लेकर अधिकारियों द्वारा लापरवाही की गई थी जिसके बाद निलंबन की कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की दूसरी सूची, 21 उम्मीदवारों के नाम शामिल, 

भिंड के प्रभारी आबकारी अधिकारी आरएस मिश्रा और पन्ना के प्रभारी अधिकारी इंद्रजीत सिंह चौहान को लापरवाही चलते निलंबित किया गया है। इस पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने आबकारी विभाग से कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिस पर विभाग ने दोनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। निलबंन अवधि में आर.एस. मिश्रा का मुख्यालय संभागीय उड़नदस्ता कार्यालय ग्वालियर और इन्द्रजीत सिंह चौहान का मुख्यालय संभागीय उड़नदस्ता कार्यालय सागर निर्धारित किया गया है।

 
Flowers