The former Vice-Chancellor of the Makhan Lal University did not appear in EOW | मियाद खत्म होने के बाद भी ईओडब्ल्यू के सामने पेश नहीं हुए माखनलाल विवि के पूर्व कुलपति, लगाया आवेदन

मियाद खत्म होने के बाद भी ईओडब्ल्यू के सामने पेश नहीं हुए माखनलाल विवि के पूर्व कुलपति, लगाया आवेदन

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 14 Jun 2019 05:28 PM, Updated On 14 Jun 2019 05:28 PM

भोपाल। मध्यप्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय में भर्ती और घोटाला मामले में पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की EOW के सामने पेश होने की मियाद शुक्रवार को खत्म हो गई लेकिन वे पेश नहीं हुए। कुठियाला ने अपने वकील के माध्यम से ईओडब्ल्यू के सामने स्वास्थ्य कारणों से पेश नहीं होने का दिया हवाला देते आवेदन दिया है।

अपने आवेदन में कुठियाला ने पेशी का समय 27 जून के बाद मांगा है। इससे पहले उन्हें 11 जून तक पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन वे पेश नहीं हुए थे। तब ईओडब्ल्यू ने कुठियाला को 3 दिन में पेश होने कहा था अगर वे फिर भी पेश नहीं हुए तो उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। गौरतलब है कि माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार यूनिवर्सिटी में हुए घोटालों के सिलसिले में पूर्व कुलपति बीके कुठियाला भी जांच के दायरे में हैं।

यह भी पढ़ें : मिर्ची बाबा ने पत्र लिखकर मांगी समाधि लेने की अनुमति, कलेक्टर ने डीआईजी को लिखा पत्र 

EOW ने उनसे पूछताछ के लिए 100 से ज़्यादा सवालों की सूची तैयार की है। बता दें कि यूनिवर्सिटी में आर्थिक अनियमितताओं को लेकर शासन ने जांच टीम का गठन किया गया था। जांच रिपोर्ट के आधार पर ईओडब्ल्यू ने नियुक्ति सहित आर्थिक गड़बड़ी के मामले में पूर्व कुलपति बीके कुठियाला समेत 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

Web Title : The former Vice-Chancellor of the Makhan Lal University did not appear in EOW

जरूर देखिये