जेवर बनाने वाले कारीगर पर विश्वास करना पड़ा महंगा, लाखों का सोना लेकर हुआ फरार, मचा हडकंप | theft 10 lakh gold by worker, police case registered

जेवर बनाने वाले कारीगर पर विश्वास करना पड़ा महंगा, लाखों का सोना लेकर हुआ फरार, मचा हडकंप

जेवर बनाने वाले कारीगर पर विश्वास करना पड़ा महंगा, लाखों का सोना लेकर हुआ फरार, मचा हडकंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 2, 2019/4:38 am IST

रीवा। सर्राफा व्यापारी द्वारा जेवर बनाने के लिए दिए गए लाखों रुपए के सोने को कारीगर लेकर चंपत हो गया। घटना से पूरे सर्राफा बाजार में हड़कंप मचा हुआ है। शिकायत मिलने पर पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। घटना सिटी कोतवाली थाने के सर्राफा बाजार की बताई जा रही है।

Read More news:पत्नी के मोबाइल में आने लगा आशिक का फोन, बीच रास्ते गला घोंटकर कर द…

यहां दुकान संचािलत करने वाले दीपक सोनी 34 वर्ष निवासी तरहटी पुलिस चौकी के सामने ने जेवर बनाने के लिए कारीगर को 250 ग्राम सोना दिया था। उनकी दुकान में जेवर बनाने के लिए रंजीत भौमिक निवासी महेशगोट थाना खानाकुल बड़ा दंगल जिला हुगली पश्चिम बंगाल को रखा था।

उसको 30 अक्टूबर को उन्होंने सोना दिया था जिससे उसे जेवर बनाने थे। शुक्रवार को वह कारीगर काम पर नहीं आया तब उन्होंने उसकी तलाश की। उसके रुम पार्टनर सुजीत मैती व अन्य कारीगरों से पूछताछ की तो पता चला कि कारीगर गुरुवार की दोपहर करीब दो बजे थैला लेकर निकला है जिसके बाद से वह लापता है। जब उसका बाक्स खोलकर देखा तो उसमें सोना नहीं रखा था।

Read More news: धनिया से भरे ट्रक की चेकिंग के दौरान फटी रह गई पुलिस की आंखें, बड़ी मात्रा में महंगी शराब जब्त

घटना की जानकारी मिलने पर व्यापारी के होश उड़ गए। उन्होंने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस उक्त कारीगर का लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास कर रही है। हालांकि अभी तक उसका पता नहीं चल पाया है। दुकानदार ने उसके घर में भी संपर्क किया लेकिन वह अभी तक घर नहीं पहुंचा है। लाखों रुपए का माल समेटकर वह लापता हो गया है जिससे सर्राफा बाजार में हड़कंप मचा हुआ है। हजारों की संख्या में हैं बंगाली कारीगर सर्राफा बाजार में हजारों की संख्या में बंगाली कारीगर है जिनकी संख्या लगभग पांच हजार के आसपास है।

ये सोने को गलाकर जेवर बनाने का काम करते हैं। इससे पूर्व भी कारीगर कई बार सर्राफा बाजार से जेवर लेकर फरार हो चुके है। इसके अतिरिक्त इनकी अन्य आपराधिक गतिविधियों में भी भूमिका रही है। कई बार इनके वेरीफिकेशन के निर्देश जारी हुए है लेकिन वेरीफिकेशन नहीं हो पाया है।

Read More news:दोस्त ने ही उतारा था मौत के घाट, सड़क पर मिली लाश की गुत्थी पुलिस न…

मामले पर जो हमने थाना प्रभारी से बात की तो उन्होंने बताया कि सर्राफा बाजार में स्थित दुकान के संचालक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने कारीगर के द्वारा 250 ग्राम सोना लेकर लापता होने की जानकारी दी। मामला दर्ज कर कारीगर की तलाश की जा रही है। फिलहाल उसका लोकेशन ट्रेस नहीं हुआ है।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/43ITIUlZVqI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers