आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी के बीच इतने में हुई थी डील, सुरक्षित जगह पहुंचाने और ह​थियारों के लिए भी हुआ था सौदा | There was a deal between the DSP caught with the terrorists, the deal was reached for the safe place and the weapons too.

आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी के बीच इतने में हुई थी डील, सुरक्षित जगह पहुंचाने और ह​थियारों के लिए भी हुआ था सौदा

आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी के बीच इतने में हुई थी डील, सुरक्षित जगह पहुंचाने और ह​थियारों के लिए भी हुआ था सौदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 13, 2020/7:24 am IST

नईदिल्ली। कश्मीर के कुलगाम में दो आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी देविंदर सिंह से पूछताछ में सामने आया है कि डीएसपी की कार में सवार दोनों आतंकियों से कथित तौर पर 12 लाख में डील हुई थी। इसके बदले वह उन आतंकियों को सुरक्षित चंडीगढ़ ले जाने वाला था। इसके लिए उसने चार दिन की छुट्टी भी ले ली थी।

ये भी पढ़ें: पूर्व सांसद के बिगड़े बोल, ‘योगी मेरे राज्य में होते तो मैं सीने में चढ़कर उन…

इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस और आतंकियों के गठजोड़ से सुरक्षा एजेंसियां भी चकरा गई हैं। ऐसे में इनकी साठगांठ की परतें अब आइबी और रॉ जैसी केंद्रीय एजेंसियों की संयुक्त जांच में खुलेंगी, सूत्रों की मानें तो कुख्यात आतंकियों के लिए हथियारों की डील करवाने का जिम्मा भी डीएसपी के पास ही था। अभी इस मामले में सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: देर रात भाजपा कार्यालय में लगी भीषण आग, जलकर खाक हो गए कई अहम दस्ता…

वहीं, पूछताछ के आधार पर सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के खमनू और बड़गाम समेत कश्मीर में आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है। कुख्यात आतंकी नवीद की निशानदेही पर कुछ हथियार भी बरामद किए हैं। हालांकि जांच एजेंसियां अभी इस संबंध में कुछ भी बताने से बच रही हैं।

ये भी पढ़ें: CAA-NRC और विश्वविद्यालयों में हुई हिंसा पर चर्चा के लिए दिल्ली में…

रविवार को राज्य पुलिस के महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि डीएसपी देविंदर सिंह ने जघन्य अपराध किया है। वह डीएसपी श्रीनगर एयरपोर्ट जैसे अति संवेदनशील जगह पर तैनात था। शनिवार तक इसका अंदाजा भी नहीं था कि वह ऐसे मामले में संलिप्त होगा। उन्होंने यह भी कहा कि पूरी पुलिस को इसके लिए दोषी ठहराना गलत है।

ये भी पढ़ें: ATM से निकाले 100 रुपए निकला 500 का नोट, देखते ही देखते लोगों ने नि…

बताया जा रहा है कि नवीद और उसके साथी के हथियारों की डील संभवत: जम्मू के सांबा में ही होने वाली थी। इसके बाद दोनों आतंकी कुछ महीने चंडीगढ़ में ही ठहरने वाले थे। अफसरों के अनुसार उनसे पूछताछ के आधार पर ही उनके मंसूबों का पता चल सकेगा। वहीं, डीएसपी के आवास से नकदी भी बरामद हुई है।

ये भी पढ़ें: POK पर आर्मी चीफ की चेतावनी पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन की तीखी प्रत…

 सूत्रों का कहना है कि नवीन ने रवाना होने से पहले अपने भाई को फोन किया था। वह फोन भी पहले से ही सुरक्षा एजेंसियों ने सर्विलांस पर रखा हुआ था। इसके आधार पर मिली पुख्ता सूचना के बाद ही वाहन को रोका गया था।

ये भी पढ़ें: विश्वविद्यालयों के कुलपतियों सहित सैकड़ों शिक्षाविदों ने लिखा पीएम …

आतंकी नवीद पुलिस का भगोड़ा था, जो कि 2017 में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था। सूत्रों के अनुसार डीएसपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस विभाग के अधिकारियों की स्क्रीनिंग होगी। क्योंकि गृह मंत्रालय भी चाहता है कि ऐसी काली भेड़ों की पहचान की जाए जो आतंकवादियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इसके लिए केंद्रीय खुफिया एजेंसी इंटेलीजेंस ब्यूरो और रॉ भी जांच में सहयोग करेगा।

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम नारायण राणे का दावा, शिवसेना के 35 विधायक पार्टी से असंत…

पुलिस अधिकारी देविंदर सिंह का नाम संसद हमले के बाद भी चर्चा में आया था। बताया जा रहा है कि अफजल ने यह दावा किया था कि कार देविंदर सिंह ने ही उपलब्ध करवाई थी। हालांकि पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर विजय कुमार ने पत्रकार वार्ता में कहा कि हमारे पास इस संदर्भ में कोई जानकारी नहीं है। इससे पूर्व भी डीएसपी कई बार आरोपों के घेरे में आ चुके हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/7QYKAQSjgMw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers