बैंक खाते और आधार की ये गलती किसानों को पड़ेगी भारी, नहीं मिलेगा 6000 रुपये सालाना | This mistake of bank account and Aadhaar will not benefit farmers

बैंक खाते और आधार की ये गलती किसानों को पड़ेगी भारी, नहीं मिलेगा 6000 रुपये सालाना

बैंक खाते और आधार की ये गलती किसानों को पड़ेगी भारी, नहीं मिलेगा 6000 रुपये सालाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 28, 2019/10:48 am IST

नई दिल्ली। आप किसान है और प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का लाभ लेना चाह रहे हैं तो आपको भी इन बातों को ध्यान रखना बेहद जरूरी है। खासकर बैंक खाते और आधार नंबर को लेकर किसी तरह की गलती स्वीकारी नहीं जाएगी। सरकार तुरंत आपको स्कीम से बाहर कर देगी।

Read More News: सिर्फ 83 हजार 331 किसानों को मिली प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की तीसरी किस…

बता दें कि कुछ लोग पीएम-किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत सालाना 6000 रुपये का लाभ लेने के लिए गड़गड़ी करने लगे हैं। ऐसे में मोदी सरकार अब सख्त हो गई है। कृषि मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि ऐसे खाता जो बिना वेरीफिकेशन पैसा जमा हो गया था।

Read More News:सीएम से विधायक की अगुवाई में नवनिर्वाचित कांग्रेस पार्षदों ने की मु…

मतलब, बैंक अकाउंट और खेत मालिक के नाम के बीच अंतर पाया गया। ऐसे में बैंक अकाउंट और आधार में किसान का नाम एक होना चाहिए वरना परेशानी खड़ी हो सकती है। बता दें कि इस स्कीम का पैसा केंद्र सरकार के खाते से किसानों के बैंक अकाउंट में सीधे नहीं जा रहा। केंद्र सरकार राज्यों के अकाउंट में पैसा भेजती है फिर उस अकाउंट से किसानों तक पैसा पहुंचता है।

Read More News:पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद ने TikTok स्टार हरीम शाह को भेजा अश्लील .

सूत्रों का कहना है कि वेरीफिकेशन करने से पहले ही ऐसे 1.19 लाख बैंक अकाउंट 2000 रुपये की किश्त जमा हो गई थी। लेकिन जब डाटा का वेरीफिकेशन शुरू हुआ तो गलती पकड़ में आने लगी। यह बात अच्छी तरह से समझ लीजिए, अगर आप किसान नहीं हैं और सेटिंग करके गलत तरीके से इस स्कीम का फायदा उठा रहे हैं तो हर हाल में पैसे वापस करने होंगे।

Read More News:1 जनवरी से बिजली चोरों की आएगी शामत, मोदी सरकार ने बनाया है ये खास …

 

 

 
Flowers