what happens after death : मरने के 20 मिनट के बाद दोबारा जिंदा हुआ ये शख्स! बताया- क्या होता है मौत के बाद? | what happens after death : This person was alive again 20 minutes after his death! Told – What happens after death?

what happens after death : मरने के 20 मिनट के बाद दोबारा जिंदा हुआ ये शख्स! बताया- क्या होता है मौत के बाद?

what happens after death : मरने के 20 मिनट के बाद दोबारा जिंदा हुआ ये शख्स! बताया- क्या होता है मौत के बाद?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : June 28, 2021/4:02 am IST

What happens after death

नई दिल्ली कहा जाता है कि मरने के बाद कर्म के आधार पर सजा दी जाती है। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो ये कहते हैं कि मरने के तुरंत बाद मनुष्य फिर से दूसरे जीव में प्रवेश लेता है। हालांकि इन बातों का अभी तक कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं मिला है। इन तमाम दावों के बीच एक शख्स ने बेहद हैरान करने वाला दावा किया है। IBC24 इन दावे की पुष्टि नहीं करता है।

Read More News: 9 जुलाई तक सभी विभागों की समीक्षा बैठक लेंगे सीएम भूपेश बघेल, योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने दिए निर्देश 

सुनने में भले ही अजीब लगेगा लेकिन मौत के आगोश में समा जाने के बाद जिंदा हुए इस शख्स ने बताया है कि आखिर मौत के बाद क्या क्या होता है। कई ऐसे सवाल है जिनका जवाब आज तक लोगों को नहीं मिल पाया है। वहीं इन सवालों का जवाब फिर से जिंदा हुए 60 वर्षीय शख्स ने दिया है। बताया कि मौत के बाद आखिर होता क्या है?

Read More News: जनसंख्या नियत्रंण कानून पर केंद्रीय मंत्री का बयान, कानून की आवश्यकता है, जिसे देश की जनता को ही बनाना पड़ेगा 

स्कॉट ड्रूमंड नाम क शख्स ने दावा किया है कि वह मौत के महज 20 मिनट के बाद जिंदा हो गया। बताया कि जब वे 28 साल के थे तब स्कीइंग के दौरान उनका एक्सीडेंट हो गया था। हादसे में उनके हाथ का अंगूठा टूट गया था। ऑपरेशन के दौरान उनकी जान चली गई थी। वहीं घटना के महज 20 मिनट के बाद उनकी आत्मा दोबारा शरीर में वापस आ गई।

Read More News: किन्नर बनना चाहती है मॉडल, गरिमा गृह में सपनों को संवारने में जुटे किन्नरों की मेहनत देखकर रहे जाएंगे दंग, देखें पूरी स्टोरी 

स्कॉट का दावा है कि जब वे दोबारा जीवित हुए तब तक वे दूसरी दुनिया की सैर कर चुके थे। भगवान ने उन्हें यह कहते हुए वापस भेज दिया कि अभी तुम्हारा वक्त नहीं आया है। Prioritize Your Life से बातचीत करते स्कॉट ने बताया कि मरने के बाद वे अदृश्य शक्ति के कहने पर बादलों की ओर जा रहे थे, इसी बीच किसी ने उनका हाथ पकड़ लिया और कहा- अभी तुम्हारा समय नहीं है, तुम्हें और भी बहुत कुछ करना है।

Read More News: 7th pay commission news : कर्मचारी ध्यान दें, DA और एरियर की खबरों पर वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर कही ये बात 

इस आवाज के बाद झटके से वे अपने शरीर में आ गए। स्कॉट अपनी 20 मिनट की मौत का दावा कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस घटना के बाद जीवन के प्रति नजरिया ही बदल गया। मौत के 20 मिनट के बाद जिंदा और मरने के बाद क्या होता है आईबीसी24 इस दावे की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

Read More News: महिला ने घूरने से मना किया तो आ गया कत्ल करने, फिर खुद की जान बचाने के पड़ गए लाले, अस्पताल में भर्ती