आंधी-तूफान से कई जगह पोल गिरे, बिजली आपूर्ति प्रभावित, कई गांव अंधेरे में | Thunderstorms hit poles in many places electricity pole collapsed

आंधी-तूफान से कई जगह पोल गिरे, बिजली आपूर्ति प्रभावित, कई गांव अंधेरे में

आंधी-तूफान से कई जगह पोल गिरे, बिजली आपूर्ति प्रभावित, कई गांव अंधेरे में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 5, 2019/2:25 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बुधवार को आए आंधी तूफान के चलते कई जगहों पर बारिश हुई तो कई गांवों की बिजली व्यवस्था चौपट कर दी। ग्रामीण इलाकों में कई जगहों पर बिजली के खंबे क्षत्रिग्रस्त हो गई तो कई जगह गिर ही गए। इससे बिजली आपूर्ति पर प्रभाव पड़ा है और कई गांव अंधेरे में डूब गए हैं।

आंधी- पानी के चलते दुर्ग ग्रामीण के बिरेझर, चंगोरी, निकुम फीडर की बिजली बंद हो गई है। निकुम फीडर बंद होने से कई गांव प्रभावित हो गए हैं। वहीं थनोद फीडर के 6 और निकुम फीडर के 11 केवी के 5 पोल गिरने से कई गांव की बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। हालांकि आंधी-तूफान आने पर बिजली विभाग ने सप्लाई ट्रिप कर दी थी। मौसम ठीक होते ही बिजली कर्मचारियों ने सुधार कार्य शुरु कर दिया था, लेकिन कई गांव में कल तक बिजली चालू होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Movie Review: हंसाते-रुलाते इमोशनल अत्याचार करती है ‘भारत’ 

वहीं धमतरी जिले के कई इलाकों में भी आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होने की खबर है। आंधी के चलते कृषि उपज मंडी में लगे शेड उड़ गए, जिससे पानी में किसानों के रखे हजारों बोरे धान भीग गए हैं। जबकि 10 से ज्यादा बिजली पोल और 12 से ज्यादा पेड़ उखड़ गए हैं। इससे बिजली आपूर्ति पूरी तरह चरमरा गई है। कई गांवों में करीब 2 घंटे से भी ज्यादा समय से लाइट भी गुल है।

 
Flowers