CAA के खिलाफ प्रदर्शन में हिंसा, 6 प्रदर्शनकारियों की मौत | Violence in protest against CAA, 6 protesters killed

CAA के खिलाफ प्रदर्शन में हिंसा, 6 प्रदर्शनकारियों की मौत

CAA के खिलाफ प्रदर्शन में हिंसा, 6 प्रदर्शनकारियों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : December 20, 2019/2:24 pm IST

उत्तर प्रदेश। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हो रहे प्रदर्शन और हिंसा में 6 लोगों की मौत होने की खबर है। इसकी पुष्टि यूपी के डीजीपी ने कर दी है। जानकारी के अनुसार बिजनौर में दो, मेरठ, संभल, फिरोजाबाद और कानपुर में एक-एक लोगों की मौत हुई है। पुलिस का दावा है कि गोली नहीं चलाई गई है।

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी की 22 दिसंबर को महारैली, हमला कर सकते हैं आतंकी गुट

CAA के खिलाफ देशभर मे हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं, पुरानी दिल्ली में भी शाम को प्रदर्शन उग्र हो गया और हालात को संभालने के लिए पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। खबर है कि दिल्ली के दरियागंज इलाके में कार में आग लगा दी गई है और हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस जूझती रही। दिल्ली गेट इलाके में भी गाड़ियों में आग लगाने की खबर सामने आई।

ये भी पढ़ें: स्कूल में छात्र WhatsApp चैटिंग ग्रुप के जरिए क्लासमेट्स के साथ बना रहे थे सा…

बता दें कि दिल्ली के सदर बाजार, नबी करीम, दरियागंज, सीलमपुर, सीमापुरी, नंद नगरी और दिल्ली गेट में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।
लाल किले के निकट बृहस्पतिवार से ही सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है, यानी वहां चार या इससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध है, पुलिस ने कानून-व्यवस्था पर नजर रखने के लिए ड्रोन विमानों का इस्तेमाल कर रही है।

ये भी पढ़ें: बीज भंडार की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान, लोगों में हड़कंप

उधर गृहमंत्री अमित शाह ने साफ कर दिया है कि चाहे जितना भी विरोध हो इस कानून को वापस नहीं लिया जाएगा। उनका कहना है कि यह कानून देश की जनता के लिए नहीं है, यह कानून उन अल्‍पसंख्‍यक लोगों के लिए है जो अफगानिस्‍तान, बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान में धार्मिक रूप से प्रताड़ित होकर भारत में शरणार्थी के रूप में आए हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/mCInAW88oA4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>