WHO को ट्रंप की दो टूक, कोरोना को लेकर बने हालातों में 30 दिनों में नहीं हुआ सुधार तो.. | WHO bluntly, Trump's situation with Corona did not improve in 30 days ..

WHO को ट्रंप की दो टूक, कोरोना को लेकर बने हालातों में 30 दिनों में नहीं हुआ सुधार तो..

WHO को ट्रंप की दो टूक, कोरोना को लेकर बने हालातों में 30 दिनों में नहीं हुआ सुधार तो..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 19, 2020/4:52 am IST

न्यूयॉर्क। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने टेड्रोस घेब्रेयेसस, WHO DG को पत्र में कहा है कि अगर अगले 30 दिनों के भीतर WHO जरूरी सुधारों के लिए प्रतिबद्ध नहीं हुआ तो मैं WHO को दी जाने वाली फंडिंग को अस्थायी रुप से फ्रीज़ कर दूंगा और संगठन में हमारी सदस्यता पर भी पुनर्विचार करुंगा।

 

पढ़ें- राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल की 10 वर्षीय छात्रा को किया सम्मानित, ..

बता दें चीन के वुहान प्रांत से उपजे कोरोना वायरस ने अभी तक करीब 200 से अधिक देशों को प्रभावित किया है। लेकिन, इस महामारी से जिन देशों में सबसे अधिक हालात खराब हुए हैं, उनमें सुपर पावर देश अमेरिका और इटली जैसे देश शामिल हैं।

पढ़ें- पीएम मोदी के बधाई संदेश पर इजराइल के नवनिर्वाचित पीएम नेतन्याहू ने …

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने WHO के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस एडहानोम ग़ेब्रेयेसुस को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने WHO को की जाने वाली फंडिंग को लेकर चेतावनी दी है।

पढ़ें- LAC पर बढ़ा तनाव, चीनी हेलीकाप्टर कई किलोमीटर अंदर तक भारतीय सीमा म…

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने WHO को चेतावनी दी है कि अगर 30 दिनों के अंदर जारी हालातों में कोई बड़े सुधार देखने को नहीं मिले तो वह विश्व स्वास्थ्य संगठन को दिए जाने वाले फंड को स्थाई रूप से बंद कर देंगे और अमेरिका WHO का सदस्य बने रहे पर भी पुनर्विचार करेगा।