पत्नी ने मेजर पति और ससुराल वालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का अरोप, कहा- लाखों रुपए लेकर भी कर रहे प्रताड़ित | Wife Register Dowry Case against Major Husband and his guardian

पत्नी ने मेजर पति और ससुराल वालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का अरोप, कहा- लाखों रुपए लेकर भी कर रहे प्रताड़ित

पत्नी ने मेजर पति और ससुराल वालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का अरोप, कहा- लाखों रुपए लेकर भी कर रहे प्रताड़ित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 11, 2019/4:33 am IST

ग्वालियर: शहर के कल्पना नगर इलाके में रहने वाले सेना के मेजर और उनके परिजनों के खिलाफ पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है। पत्नी ने भोपाल में मामला दर्ज किया है। मेजर की पत्नी ने अपने ससुराल वालों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने दहेज के नाम पर 25 लाख रुपए की मांग की है। मामले में शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी मेजर के घर पर दबिश दी, लेकिन वे नहीं मिले। इस दौरान पुलिस ने मेजर की कार को जब्त कर लिया है।

Read More: निगम आयुक्त ने एक दर्जन अधिकारियों को थमाया नोटिस, चरमराई सफाई व्यवस्था को लेकर जताई नाराजगी

पीड़िता तृप्ती सिंह सेंगर ने बताया कि 24 अप्रैल 2018 को उसकी शादी मुरार स्थित ए-2 कल्पना नगर निवासी मेजर आदित्य सिंह सेंगर से हुई थी। शादी के दौरान मेरे परिजनों ने ससुराल वालों को लगुन रस्म में 30 लाख रुपए और एक ऑडी कार दहेज में दी थी। रोका कार्यक्रम में 2.90 लाख रुपए और गोद भराई कार्यक्रम में 5.48 लाख रुपए भी खर्च किए थे। शादी में 30 लाख नगद व अन्य किमती सामान दहेज में दिया गया था। इतनी रकम और चीजें देने के बाद भी मेरे ससुराल वाले 25 लाख रुपए और मांग रहे हैं। मामले को लेकर पीड़ित ने पति मेजर आदित्य सिंह सेंगर, सास लक्ष्मी सिंह सेंगर, ससुर महेंद्र सिंह सेंगर व ननद डॉ अदिति सेंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Read More: NDA से नाता तोड़ेगी शिवसेना, महाराष्ट्र में सरकार बनाने अब NCP और कांग्रेस का सहारा!

पीड़िता तृप्ती ने आगे बताया कि 24 फरवरी को मेरे पति आदित्य चार माह के कोर्स के लिए जा रहे थे। इस दौरान मैने भी उनके साथ चलने की बात कही, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद सास, ससुर और ननद वहां एकत्रित हो गए और मेरे साथ मारपीट करने लगे। इस घटना में मुझे चोट भी आई थी। इसके बाद ससुराल वालों ने मुझे मेरे रिश्तेदारों के साथ एक जोड़ी कपड़े में मायका भेज दिया।

Read More: सियासी घमासान के बीच मोदी कैबिनेट के मंत्री ने किया इस्तीफे का ऐलान, जानिए क्या है वजह

 
Flowers