एमआरपी से ज्यादा दाम पर बेची शराब, 10 कर्मियों की नौकरी गई, प्लेसमेंट एजेंसी पर 1 लाख जुर्माना | Wine sold at a higher price than MRP 10 employee lost their job

एमआरपी से ज्यादा दाम पर बेची शराब, 10 कर्मियों की नौकरी गई, प्लेसमेंट एजेंसी पर 1 लाख जुर्माना

एमआरपी से ज्यादा दाम पर बेची शराब, 10 कर्मियों की नौकरी गई, प्लेसमेंट एजेंसी पर 1 लाख जुर्माना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : March 16, 2019/2:55 pm IST

रायपुर। लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आबकारी विभाग ने अवैध शराब के संभावित कारोबार की समय पूर्व रोकथाम के लिए छापामार शैली में प्रदेश भर में विशेष जांच अभियान शुरू किया है। इसके साथ ही शराब दुकानों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है, ताकि शराब की बिक्री एमआरपी से ज्यादा कीमत पर ना होने पाए। इस प्रकार की शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है।

आबकारी आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह के निर्देश पर शनिवार को विभागीय अधिकारियों ने राज्य के विभिन्न संभागो में 91 देशी-विदेशी मदिरा की दुकानों में अचानक दबिश दी। इनमें से 7 दुकानों में अधिक मूल्य पर शराब बेचने की शिकायत मिलने पर इन दुकानों के प्रभारी कर्मियों खिलाफ कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने बताया कि बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में जहां आबकारी विभाग के टोल-फ्री नंबर 14405 पर शिकायत मिली थी कि वहां तय कीमत से अधिक कीमत पर शराब बेची जा रही है। इस पर तत्काल कार्रवाई की गई और जिला कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने संबंधित प्लेसमेन्ट एजेसी पर एक लाख रूपए का जुर्माना लगाया और इस एजेंसी के दस कर्मचारियों को सेवा से अलग करवा दिया।

यह भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ ने किया जीत का दावा- प्रियंका गांधी वाड्रा सिर्फ एक ‘हौवा’ है, लोकसभा चुनाव में नहीं होगा कोई नुकसान 

इनमें देशी मदिरा दुकान बलौदाबाजार, भाटापारा क्रमांक-2, इन्द्रानगर सिमगा, हिरमी, अर्जुनी और विदेशी मदिरा दुकान भाटापारा क्रमांक-1 के प्लेसमेंट कर्मचारी शामिल हैं। आबकारी अधिकारियों ने बिलासपुर संभाग की सात और बस्तर संभाग की सात शराब दुकानों सहित रायपुर संभाग की 77 दुकानों का भी छापामार शैली में निरीक्षण किया। उन्होंने दुकान प्रभारियों को सख्त हिदायत दी कि निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य पर शराब ना बेची जाए।

 
Flowers