महिलाओं को नहीं मिल रहा काम, कलेक्टर ने उचित कार्रवाई का दिया आश्वासन | Women can not find work,The collector assured the right action

महिलाओं को नहीं मिल रहा काम, कलेक्टर ने उचित कार्रवाई का दिया आश्वासन

महिलाओं को नहीं मिल रहा काम, कलेक्टर ने उचित कार्रवाई का दिया आश्वासन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : April 5, 2019/8:42 am IST

धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और आर्थिक स्थिति को सुधारने के उद्देश्य से शासन महिला स्व-सहायता का गठन कर रहा है। लेकिन धमतरी की महिला स्वसहायता समूहों का बुरा हाल है। महिलाएं स्कूल यूनिफॉर्म, सिलाई का काम करने की लगातार मांग कर रही है।

ये भी पढ़ें:शनिवार को पीएम मोदी की जनसभा, पीएम के दौरे को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी

बता दें कि, पिछले 2 सालों से समूह की महिलाओं को किसी तरह का कोई काम नहीं दिया गया। जिसके चलते उनके सामने आर्थिक संकट गहरा गया है। महिला समूह ने कहा कि नया शिक्षण सत्र 1 अप्रैल से शुरू हो गया है। राज्य शासन स्व सहायता समूह गठित कर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए अनेक योजनाएं बनाई है तो है…लेकिन जमीनी हाल उनका कुथ और ही है।

ये भी पढ़ें: योगी के विवादित बयान के बाद जनरल वीके सिंह के बिगड़े बोल, इलेक्शन कमीशन 

इलाके की महिलाओं को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। गौरतलब है कि जिले में स्व-सहायता समूह को कुछ ठेकेदारों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। कामों को ठेकेदारों में ही बांटा जाता है। हालांकि अब कलेक्टर ने महिलाओं की बातों को गंभीरता से सुनने के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

 

 
Flowers