लोकसभा चुनाव: मोदी 24 अप्रैल को भोपाल में रोड शो करेंगे |

लोकसभा चुनाव: मोदी 24 अप्रैल को भोपाल में रोड शो करेंगे

लोकसभा चुनाव: मोदी 24 अप्रैल को भोपाल में रोड शो करेंगे

:   Modified Date:  April 22, 2024 / 05:14 PM IST, Published Date : April 22, 2024/5:14 pm IST

भोपाल, 22 अप्रैल (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार शाम को भाजपा के गढ़ भोपाल लोकसभा क्षेत्र में रोड शो करेंगे। पार्टी के एक पदाधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

यह मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी का दूसरा रोड शो और पिछले 18 दिनों में राज्य का पांचवां दौरा होगा।

प्रधानमंत्री ने सात अप्रैल को मध्य प्रदेश में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत जबलपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो के साथ की थी। जबलपुर भाजपा का एक और गढ़ है, जिसे वह 1996 से जीत रही है।

भोपाल लोकसभा सीट पर भाजपा के आलोक शर्मा का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार अरुण श्रीवास्तव से है। भोपाल में सात मई को मतदान होगा।

प्रदेश भाजपा के मीडिया सेल के प्रमुख आशीष अग्रवाल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”मोदी जी 24 अप्रैल की शाम को शहर में रोड शो का नेतृत्व करेंगे।”

रोड शो पुरानी विधानसभा से न्यू मार्केट इलाके तक 1.5 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। फोन पर संपर्क करने पर भोपाल के पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्रा ने कहा कि यह रोडशो शाम सात बजे के आसपास शुरू होगा।

अग्रवाल ने कहा कि रोड शो के दौरान सुरक्षा के लिए 24 आईपीएस अधिकारियों सहित लगभग 2,000 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

पिछले लोकसभा चुनाव में, भाजपा ने राज्य की कुल 29 लोकसभा सीट में से 28 पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस ने केवल छिंदवाड़ा संसदीय सीट जीती थी।

इस बार भाजपा का लक्ष्य राज्य में सारी सीट जीतना है।

भोपाल लोकसभा सीट पर 1989 से भाजपा जीतती आ रही है। चुनाव आयोग के मुताबिक, भोपाल लोकसभा क्षेत्र में 23,29,892 मतदाता हैं ।

भाषा दिमो

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)