Surya Grahan 2022 : These zodiac signs may suffer in Diwali

Surya Grahan 2022 : सूर्य ग्रहण के साये में मनेगी दिवाली! ये 6 राशि वाले हो जाएं सावधान

Surya Grahan 2022 : सूर्य ग्रहण के साये में मनेगी दिवाली! Surya Grahan 2022 : These zodiac signs may suffer in Diwali

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 11:46 AM IST, Published Date : October 4, 2022/6:07 pm IST

Surya Grahan 2022 : इस साल का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर यानी दिवाली वाले दिन लगने जा रहा है। इस साल का ये पहला सूर्यग्रहण है, जो भारत में दिखाई देगा। ग्रहण को हिंदू धर्म में एक अशुभ घटना माना जाता है और इस दौरान किसी भी प्रकार का शुभ और मांगलिक कार्य करने की मनाही होती है। अक्टूबर का सूर्य ग्रहण 4 घंटे 3 मिनट का होगा। इसका असर सभी राशियों पर दिखेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस सूर्य ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव 6 राशियों पर ज्यादा दिखेगा। तो चलिए जानते है

Read more : India Vs South Africa T20: होल्कर में होगी रनों की बरसात या बरसेंगे बदरा? जानें क्या है पिच और मौसम की रिपोर्ट

1. तुला : तुला राशि में ही सूर्य ग्रहण लगने से इस राशि पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा। इस राशि के लोगों को इस अवधि में आर्थिक नुकसान हो सकता है। सेहत का ख्याल रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। तुला राशि के लिए ये सूर्य ग्रहण सबसे कष्टकारी रहने वाला है।

2. वृष : वृष राशि के लोगों को इस समय अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। इस समय अपने खान-पान को लेकर भी बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। साथ ही आपको किसी बात को लेकर चिंता भी जता सकती है। जिस बात से आप परेशान रहेंगे, उस बात को किसी के साथ साझा नहीं करना है।

3. मिथुन : मिथुन राशि के लोगों को अपने बजट का विशेष ध्यान रखना है। इस दौरान मिथुन राशि के जातकों के खर्चों में बढ़ोतरी होने वाली है। आय भी कम होगी। साथ ही हर काम को करने में आपको देरी आएगी यानी हर काम बहुत मेहनत लगेगी। जीवनसाथी के साथ संबंधों में कुछ खटास आ सकती है।

Read more : पड़ोसी पर फिदा थी पत्नी, पति ने किया विरोध तो दी ऐसी खौफनाक सजा, जिसे सुनकर कांप उठेगी आपकी रूह 

4. कन्या : कन्या राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति पर देखने को मिलेगा। इस समय आपको काफी आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस समय निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। साथ ही हर काम को करने से अपना एक बजट तैयार कर लें।

5. वृश्चिक : सूर्य ग्रहण वृश्चिक राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति को प्रभावित करेगा। इस समय आपको धन हानि होने की संभावना है। इसलिए आपको अपने खर्चें कंट्रोल करने की जरूरत है। इस समय निवेश करने से ज्यादा सावधान रहें।

6. मकर : मकर राशि के जातकों की सेहत पर इस सूर्य ग्रहण का असर सबसे ज्यादा देखने को मिलेगा। इस दौरान आप काफी बीमार रह सकते हैं। किसी बात को लेकर आपके मन में भय भी उत्पन्न होगा। इस समय आपको धैर्यवान रहें।

उपाय

इस समय सबसे ज्यादा करें जैसे गेहूं, गुड़, मसूर, तांबे का दान करना सबसे शुभ रहेगा। इसके अलावा, आप आदित्यहृदय स्रोत का पाठ भी कर सकते हैं। साथ ही अपने गुरू मंत्र का जाप करना लाभकारी होगा।

 
Flowers