भारतीय टीम अगर दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है तो सिराज पर अर्शदीप को मिले तरजीह: कुंबले |

भारतीय टीम अगर दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है तो सिराज पर अर्शदीप को मिले तरजीह: कुंबले

भारतीय टीम अगर दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है तो सिराज पर अर्शदीप को मिले तरजीह: कुंबले

:   Modified Date:  June 13, 2024 / 04:02 PM IST, Published Date : June 13, 2024/4:02 pm IST

नयी दिल्ली, 13 जून (भाषा) पूर्व महान स्पिनर अनिल कुंबले ने कहा कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण में वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले मैचों में अगर दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला करती है तो मौजूदा फॉर्म को देखते हुए मोहम्मद सिराज की जगह बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को अंतिम एकादश में मौका मिलना चाहिये।

अर्शदीप ने बुधवार को करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अमेरिका के खिलाफ नौ रन देकर चार विकेट झटके। भारतीय टीम ने इस मैच को सात विकेट से जीता।

तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह टीम के पहली पसंद के गेंदबाज है और कुंबले का मानना है कि इस विभाग में अर्शदीप और हरफनमौला हार्दिक पंड्या को यह जिम्मेदारी उठानी चाहिये।

कुंबले ने ‘ईएसपीनक्रिकइंफो’ से कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि जिस तरह से उसने (अर्शदीप) ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में गेंदबाजी की और उसके पास टी20 क्रिकेट के लिए जिस तरह की विविधता है उससे मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से उसे मोहम्मद सिराज से आगे है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘  अगर भारत  दो तेज गेंदबाजों और हार्दिक पंड्या के साथ जाने का विकल्प अपनाता है तो अर्शदीप बायें हाथ के गेंदबाज होने के कारण विविधता भी मुहैया करायेंगे।’’

 अर्शदीप ने अब तक टी20 विश्व कप के तीनों मैचों में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 6.2 की इकॉनमी और 10.28 के स्ट्राइक रेट से सात विकेट लिए हैं। इसकी तुलना में सिराज ने तीन मैचों में 66 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ एक विकेट लिया है।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)