कोहली से फिटनेस संबंधित सलाह लेना चाहते हैं श्रीलंकाई टीम से बाहर किये गये राजपक्षे |

कोहली से फिटनेस संबंधित सलाह लेना चाहते हैं श्रीलंकाई टीम से बाहर किये गये राजपक्षे

कोहली से फिटनेस संबंधित सलाह लेना चाहते हैं श्रीलंकाई टीम से बाहर किये गये राजपक्षे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 30, 2022/5:25 pm IST

नयी दिल्ली, 30 मार्च (भाषा) श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे मानते हैं कि एक खिलाड़ी के लिये कौशल सबसे अहम होता है लेकिन साथ ही यह भी महसूस करते हैं कि जरूरी फिटनेस मानक हासिल किये बिना आधुनिक युग क्रिकेट में बने रहना संभव नहीं है।

फिटनेस मुद्दों के कारण ही राष्ट्रीय टीम से बाहर किये गये राजपक्षे अब भारत के सबसे फिट क्रिकेटर विराट कोहली से इस संबंध में बातचीत करना चाहते हैं जिन्हें वह ‘क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो’ मानते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का हिस्सा होने से श्रीलंका के इस 30 साल के खिलाड़ी को पूर्व भारतीय कप्तान से मिलने का मौका मिल सकता है और वह उम्मीद करते हैं कि इससे उन्हें फायदा मिलेगा।

राजपक्षे ने जनवरी 2022 में अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा कर दी और फिर अधिकारियों के जोर देने पर एक हफ्ते बाद इसे वापस ले लिया। हालांकि वह इसी फिटनेस मुद्दे के कारण पिछले महीने भारत आने का मौका भी चूक गये।

राजपक्षे को भरोसा है कि पंजाब किंग्स के साथ दो महीने बिताने से उनके खेल को बहुत फायदा मिलेगा और वह अपने फिटनेस को अगले स्तर तक ले जायेंगे।

राजपक्षे ने पीटीआई को दिये एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘आईपीएल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीग है और आपको अपनी टीम के प्रत्येक साथी से खेल के बारे में काफी कुछ सीखने को मिलता है इसलिये मैं शिखर धवन से कुछ चीजें सीख रहा हूं। मयंक अग्रवाल के साथ मेरा अच्छा तालमेल है क्योंकि हम साथ में ही अंडर-19 खेले थे। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘टीम के बाहर विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे मैं बात कर सकता हूं और फिटनेस के बारे में कुछ सलाह ले सकता हूं। जब फिटनेस की बात आती है तो वह बहुत ही अलग स्तर पर हैं। ’’

राजपक्षे ने कहा, ‘‘मेरे लिये, वह निश्चित रूप से क्रिकेट के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। जब फिटनेस और कौशल की बात आती है तो उनका कोई मुकाबला नहीं। वह इतना शानदार खेलते हैं और आप उनसे बात करके ही काफी कुछ सीख सकते हो। ’’

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers