Shahrukh khan motivates women's hockey team : Tokyo olympics

अब शाहरुख खान ने बढ़ाया महिला हॉकी टीम का हौंसला, कहा-सोने का तमगा लेकर ही लौटना

शाहरुख खान ने ओलंपिक सेमीफाइनल में पहली बार प्रवेश करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम को सोमवार को स्वर्ण पदक लाने के लिये प्रोत्साहित किया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : August 2, 2021/6:36 pm IST

मुंबई, दो अगस्त (भाषा)  Shahrukh khan motivates women’s hockey team : हॉकी पर आधारित मशहूर फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में एक सख्त व समर्पित कोच की अपनी भूमिका को याद करते हुए बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने ओलंपिक सेमीफाइनल में पहली बार प्रवेश करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम को सोमवार को स्वर्ण पदक लाने के लिये प्रोत्साहित किया। खान ने साल 2007 में आई शिमित-अमीन निर्देशित इस फिल्म में कबीर खान की भूमिका निभाई थी, जिसमें वह विश्व कप में भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच बने थे।

read more: पीएम मोदी के सलाहकार अमरजीत सिन्हा ने दिया इस्तीफा, साल भर के भीतर दूसरे बड़े अधिकारी ने दिया इस्तीफा

Shahrukh khan motivates women’s hockey team : संयोगवश, आज टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद, फिल्म के लिये लिखी गई वह कहानी सच हो गई। डच कोच सोजर्ड मारजिने और कप्तान रानी रामपाल के नेतृत्व में टीम ने तोक्यो में चल रहे ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर, पहली बार किसी ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है। जीत के बाद मारजिने ने एक ट्वीट किया, जिसमें वह अपने परिवार से लौटने में देरी के लिये माफी मांगते हुए कहते हैं, ”परिवार से माफी। मैं बाद में आऊंगा।”

read more: अंबुजा सीमेंट पंजाब के रोपड़ संयंत्र के विस्तार में 310 करोड़ रुपये निवेश करेगी

women’s hockey team : खान ने हाजिरजवाबी के अपने अंदाज में उनके ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि धनतेरस के मौके पर सोने का तमगा ले जाने से बेहतर कोई उपहार नहीं है। धनतेरस संयोगवश अभिनेता के 56वें जन्मदिवस पर आने वाला है। बॉलीवुड अभिनेता ने लिखा, ”हां, हां कोई नहीं। लौटते समय अपने परिवार के अरब सदस्यों के लिये कुछ सोना लेते आना। इस साल धनतेरस भी दो नवंबर को है: पूर्व कोच कबीर खान।”

read more: भारत बायोटेक का टीका कोवैक्सीन कोविड-19 के डेल्टा स्वरूप के खिलाफ प्रभावी है: अध्ययन

दिवाली के पांच दिवसीय त्योहार के पहले दिन धनतेरस पर लोग सौभाग्य के लिए बर्तन और आभूषण खरीदते हैं। खान को जवाब देते हुए मारजिने ने ट्वीट किया, ”आपके प्यार और समर्थन के लिये धन्यवाद। हम इस बार भी सबकुछ झोंक देंगे: रीयल कोच।” भारतीय महिला हॉकी टीम अब बुधवार को सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से मुकाबला करेगी।

टोक्यो ओलंपिक : भारतीय मुक्केबाज लवलीना का जोरदार पंच, जर्मनी की नेदिन को हराकर जगाई मेडल की उम्मीद