टी-20 मैच से टीम इंडिया करेगी 2020 की शुरुआत, श्रीलंका के खिलाफ ये खिलाड़ी हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन में शामिल | Team India will start 2020 from T20 match, these players can be included in playing XI against Sri Lanka

टी-20 मैच से टीम इंडिया करेगी 2020 की शुरुआत, श्रीलंका के खिलाफ ये खिलाड़ी हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन में शामिल

टी-20 मैच से टीम इंडिया करेगी 2020 की शुरुआत, श्रीलंका के खिलाफ ये खिलाड़ी हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन में शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : January 4, 2020/1:31 pm IST

नईदिल्ली। टीम इंडिया 2020 की शुरुआत टी-20 मैच से करेगी। विराट सेना श्रीलंकाई टीम के खिलाफ इस साल की पहली सीरीज का आगाज रविवार को करेगी। तीन टी-20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिहाज से दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम है।

ये भी पढ़ें: आउट दिए जाने पर भारतीय टीम के इस युवा खिलाड़ी ने अंपायर को दी गाली, मचा बवाल

भारत और श्रीलंकाई टीम के बीच अब तक कुल 16 टी-20 के मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से भारत को 11 मैचों में जीत मिली है और श्रीलंका ने पांच मुकाबले जीते हैं। रविवार को जब 2020 का पहला मुकाबला खेलने विराट सेना मैदान पर उतरेगी, तो टीम की पूरी कोशिश होगी कि वह साल का आगाज जीत के साथ करे।

ये भी पढ़ें: मजाक बनवाकर बोल्ड हुए स्टुअर्ट ब्रॉड, कैगिसो रबाडा ने एक रन पर किया…

मैच में शिखर धवन और रोहित शर्मा टीम इंडिया की ओपनिंग की कमान संभालेंगे। धवन चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। रोहित बेहतरीन फॉर्म में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके बल्ले से खूब रन निकले थे। इस मुकाबले में भी टीम चाहेगी कि रोहित का बल्ला ताबड़तोड़ अंदाज में रन बरसाएं।

ये भी पढ़ें: अनिल कुंबले का बड़ा बयान, कहा- MS धोनी का भविष्य IPL में उनका प्रदर…

नंबर तीन पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे। विंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में विराट ने रन बनाए थे। विराट के बाद केएल राहुल नंबर चार पर खेल सकते हैं, क्योंकि धवन की वापसी बाद उन्हें ओपनिंग का क्रम छोड़ना पड़ेगा। बल्लेबाजी को और मजबूत बनाने के लिए श्रेयस अय्यर नंबर पांच पर खेल सकते हैं। अय्यर ने विंडीज के खिलाफ सीरीज में जमकर रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: साल 2019 में इन खिलाड़ियों का विवाद रहा चर्चा में, महिलाओं पर पांड्…

ऑलराउंडर की भूमिका में रवींद्र जडेजा को प्लेइंग 11 में विराट कोहली शामिल कर सकते हैं। जडेजा विंडीज के खिलाफ भी सीरीज में खेले थे, लेकिन अपनी प्रतिभा के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। विंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीज में ऋषभ पंत का बल्ला बोला था। उन्होंने धमाकेदार अंदाज में रन बनाए थे। इस मैच में भी पंत ही विकेट के पीछे दस्तानों में नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: बदला जाएगा 142 साल का इतिहास, अब 4 दिन का होगा टेस्ट मैच!, ये हैं न…

भारतीय टीम की गेंदबाजी की कमान चोट के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह संभालेंगे। उनका साथ मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर देते हुए नजर आ सकते हैं। स्पिनर्स के तौर पर कुलदीप यादव को टीम में मौका मिल सकता है। कुलदीप ने विंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वन-डे में हैट्रिक चटकाई थी।

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह की इस वजह से टीम में नहीं हो रही थी वापसी, जानिए ये …

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।