लोकवाणी में सीएम बघेल का बड़ा ऐलान, 15 हजार शिक्षकों की जल्द होगी भर्ती, 2 दर्जन नए कॉलेज की घोषणा

लोकवाणी में सीएम बघेल का बड़ा ऐलान, 15 हजार शिक्षकों की जल्द होगी भर्ती, 2 दर्जन नए कॉलेज की घोषणा

Edited By: , March 26, 2021 / 02:10 PM IST

रायपुर। रविवार को लोकवाणी की दूसरी कड़ी के प्रसारण के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बेघल ने लोगों को विश्व साक्षरता दिवस पर बधाई दी। सीएम ने कहा कि सभी लोगों को साक्षर करने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक चौथाई आबादी की साक्षरता हमारी बड़ी जिम्मेदारी है। भूपेश ने कहा कि साक्षरता के जरिए कुपोषण के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सकती है।

देखें वीडियो-

साथ ही कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कार्यक्रम बंद होना दुख की बात है। कार्यक्रम बंद होने से हजारों बेरोजगार हुए हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने ‘लोक वाणी’ को मिले प्यार, पर खुशी जताई और कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी का लोकवाणी एक विनम्र प्रयास है। सामाजिक न्याय की दिशा में बढ़ाए हर कदम पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि उनकी सरकार लंबे समय से उपेक्षित मांगों को पूरा किया।

पढ़ें- घर पर अकेली सो रही लड़की से गैंगरेप, रात का फायदा उठाकर 4 आरोपियों ..

मुख्मयंत्री ने प्रसारण के दौरान कहा कि शिक्षकों की कमी पूरी करने का प्रयास जारी है, जिससे शिक्षा प्रणाली में विसंगति दूर होगी। 15 हजार शिक्षकों की जल्द भर्ती का बात भी सीएम ने कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बड़े निर्णय लिए जा रहे हैं।

पढ़ें- सीएम ने टेपकांड पर ट्वीट कर पूरे घटनाक्रम को शर्मनाक बताया, षड़यंत्.

मुख्यमंत्री शहरी साक्षरता कार्यक्रम शुरू करने को लेकर बघेल ने कहा कि 14-60 वर्ष के लोगों को डिजिटल साक्षर बनाया जाएगा। इसके अलवा सीएम ने बताया कि प्रदेश में दो दर्जन नए कॉलेज खुलेंगे। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में 7 मॉडल डिग्री कॉलेज खुलेंगे और राज्य में खेल प्राधिकरण का गठन होगा।

त्रिवेणी संगम जल से लबालब