दबंगों ने घर में घुसकर की मारपीट, कैमरे में कैद हुआ लाठियों से पिटाई का वीडियो, उपचुनाव में वोट न देने पर दबंगई का आरोप

दबंगों ने घर में घुसकर की मारपीट, कैमरे में कैद हुआ लाठियों से पिटाई का वीडियो, उपचुनाव में वोट न देने पर दबंगई का आरोप

Edited By: , March 28, 2021 / 05:40 AM IST

भिंड। जिले के मेहगांव थाना क्षेत्र में स्थित अजनौधा गांव में दबंगों द्वारा दलितों के साथ मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। हाल ही संपन्न हुए उपचुनाव में भाजपा को वोट न देने पर भाजपा समर्थकों पर मारपीट का आरोप लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:बिरसा मुंडा की जयंति पर सीएम शिवराज का ऐलान, कहा- अब आदिम जनजातीय मंत्रालय जाना जाएगा जनजातीय कार्य मंत्रालय के नाम से

जिले की मेहगांव विधानसभा में अभी हाल ही में उपचुनाव संपन्न हुए हैं। जिसमें भाजपा से राज्य मंत्री ओ पी एस भदौरिया एक बार फिर चुनाव जीतकर विधायक बने। जबकि कांग्रेस से हेमंत कटारे दूसरे नंबर पर रहे। चुनाव में जमकर जातिवाद हावी रहा। अधिकांश दलित वोट कांग्रेस के पक्ष में गए जिसके चलते भाजपा खेमा दलितों से खासा नाराज दिखाई दे रहा है। इसी के चलते शनिवार को मेहगांव के अजनौधा गांव में दबंगों द्वारा दलितों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। मारपीट का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें लाठी-डंडों से महिलाओं एवं पुरुषों के साथ मारपीट की जा रही है।

ये भी पढ़ें:कस्टमर केयर अधिकारी बनकर लोगों को लगाया करोड़ों रुप…

मामले में दलितों की शिकायत पर पुलिस ने मामला तो दर्ज किया है लेकिन पीड़ितों का आरोप है कि पुलिस ने उनके अनुसार मामला दर्ज न करते हुए भाजपा के दबाव में मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया है। पीड़ित के अनुसार घटना का तात्कालिक कारण कोई विवाद है लेकिन चुनावी रंजिश निकालने के लिए घटना को अंजाम दिया गया है क्योंकि उन्होंने कांग्रेस को वोट किया। पुलिस का कहना है कि पीड़ितों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। और मामले की जांच चल रही है। अगर जांच में कुछ और तथ्य सामने आते हैं तो धाराओं को बढ़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: जशपुर के बाद अंबिकापुर में भी पटाखा फोड़ते समय युवक…

वहीं इस मामले ने राजनैतिक रूप ही ले लिया है। मेहगांव से उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे हेमंत कटारे ने मीडिया के सामने मामले को उठाते हुए कहा कि चुनावी रंजिश के चलते भाजपा के लोगों द्वारा दलितों पर अत्याचार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर यह अत्याचार बंद नहीं हुए तो वह सभी वर्गों को लेकर बड़ा जन आंदोलन करेंगे।