अमेठी में गृह मंत्री अमित शाह का रोड शो, स्मृति के लिए अपील, राहुल पर निशाना |

अमेठी में गृह मंत्री अमित शाह का रोड शो, स्मृति के लिए अपील, राहुल पर निशाना

अमेठी में गृह मंत्री अमित शाह का रोड शो, स्मृति के लिए अपील, राहुल पर निशाना

:   Modified Date:  May 18, 2024 / 07:32 PM IST, Published Date : May 18, 2024/7:32 pm IST

अमेठी (उप्र) 18 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अमेठी में रोड शो में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी के लिए वोट मांगा और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा।

फिर एक बार-मोदी सरकार का नारा लिखे, भगवा झंडे-बैनर व फूलों से सजे एक खुले रथ (वाहन) पर केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह अमेठी लोकसभा क्षेत्र की भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ सवार हुए।

रामलीला मैदान से शुरू होकर देवीपाटन मंदिर तक के लिए रोड शो का रथ जैसे ही आगे बढ़ा ‘नरेन्‍द्र मोदी-अमित शाह-स्मृति ईरानी और जय श्री राम’ के नारों से वातावरण गूंज उठा।

शाह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर रोड शो का लाइव वीडियो साझा करते हुए अपने संदेश में कहा कि ”फिर एक बार मोदी सरकार बनाने के लिए अमेठी की सड़कों पर उतरे इस विशाल जनसैलाब को नमन करता हूं।”

जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे, जैसे गीतों के बीच शाह का कारवां आगे बढ़ा।

सड़क के किनारे दोनों तरफ बैंड की धुन, स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति और नारेबाजी के बीच भीड़ हाथ हिलाकर शाह और ईरानी का अभिवादन करते नजर आयी। शाह और ईरानी भी सभी के अभिवादन का हाथ हिलाकर जवाब दे रहे थे।

अमित शाह ने भारत माता की जय और जय श्री राम के नारों के बीच रोड शो के रथ से अपने संबोधन में कड़ी धूप में काफी देर से उनका इंतजार कर रही जनता का आभार प्रकट करते हुए कहा, ”आज अमेठी वालों का हृदय से धन्यवाद करना चाहता हूं। 2019 में इसी समय पर रोड शो करने आया था और आज भी आया हूं।”

स्‍मृति ईरानी के पक्ष में वोट की अपील करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी बहन स्‍मृति ईरानी के स्वागत में जिस प्रकार उत्‍साह, उमंग और विजय के विश्वास के साथ आपने सहयोग किया, आप सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि ”बड़े बड़े नेता राष्ट्रीय दल के अध्यक्ष रहे वे कहते हैं कि अमेठी और रायबरेली हमारे परिवार की सीट है, मैं उनको पूछना चाहता हूं कि लोकतंत्र में कौन सीट किसकी बपौती रही है। जनता है जो अपना नेता तय करती है।”

उन्होंने अमेठी से 2019 में स्मृति ईरानी से राहुल गांधी के पराजित होने और फिर वायनाड वाया रायबरेली आने का जिक्र करते हुए दावा किया कि ”उस हार को वे आज तक नहीं भूल पाये तो रायबरेली चले गये। मैं रायबरेली होकर आया हूं और वे रायबरेली भी हारने वाले हैं।”

उन्होंने अमेठी में गांधी परिवार पर कोई विकास कार्य न करने का आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि कोरोना के संकट में अमेठी की जनता का हाल पूछने गांधी परिवार का कोई नहीं आया जबकि नरेन्‍द्र मोदी ने मुफ्त टीका लगवाया।

मोदी और राहुल के बीच फर्क स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा, ”चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुए राहुल गांधी और गरीब के घर में पैदा हुए नरेन्‍द्र मोदी के बीच का यह चुनाव है। गर्मी बढ़ते ही राहुल गांधी बैंकाक चले जाते हैं।”

उन्होंने लोगों से ईरानी को वोट देकर मोदी को पीएम बनाने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के विकास कार्यों को सिलसिलेवार गिनाते हुए ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अमेठी में एक लाख 14 हजार गरीब परिवारों को आवास दिया। उन्होंने कहा कि यहां जो राम भक्त हैं, वे लोकतंत्र के हनुमान बन जाएंगे और 20 मई को फिर से मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए मतदान करेंगे।

भाषा आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers