जम्मू आतंकी हमले में जख्मी सात श्रद्धालु घर लौटे; सुनाई आपबीती |

जम्मू आतंकी हमले में जख्मी सात श्रद्धालु घर लौटे; सुनाई आपबीती

जम्मू आतंकी हमले में जख्मी सात श्रद्धालु घर लौटे; सुनाई आपबीती

:   Modified Date:  June 14, 2024 / 01:02 PM IST, Published Date : June 14, 2024/1:02 pm IST

गोंडा (उप्र), 14 जून (भाषा) जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में बीते दिनों हुए आतंकी हमले में जख्मी जिले के आठ श्रद्धालुओं में से सात गोंडा स्थित अपने घर लौट आए और उन्होंने हमले को लेकर अपनी आपबीती सुनाई।

एक अन्य श्रद्धालु राजेश गुप्ता की हालत गंभीर होने के कारण उनका अभी जम्मू के अस्पताल में उपचार चल रहा है।

मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू गए जिले के छपिया थाना क्षेत्र के भिखारीपुर गांव निवासी देवी प्रसाद गुप्ता अपने परिवार के साथ बृहस्पतिवार की देर रात अपने घर पहुंचे।

रियासी जिले में बीते नौ जून को हुए आतंकी हमले में यहां के आठ लोग जख्मी हो गए थे।

देवी प्रसाद गुप्ता के सकुशल घर लौटने पर उनके परिजनों ने राहत की सांस ली।

देवी प्रसाद गुप्ता ने बताया कि वह बीते चार जून को अपनी पत्नी नीलम गुप्ता, पुत्र प्रिंस, पुत्री पलक, बहन-बहनोई बिट्टन व राजेश गुप्ता निवासी ग्राम खिरिया मजगंवा, मित्र दीपक कुमार राय निवासी मनकापुर तथा रिश्तेदार दिनेश गुप्ता निवासी कानपुर के साथ वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए ट्रेन से जम्मू गए थे।

उन्होंने उस भयावह हमले के बारे में बताया कि दर्शन करने के उपरांत नौ जून को बस से शिवखोड़ी का दर्शन करके कटरा लौटते समय रास्ते में बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया।

उन्होंने बताया कि आतंकियों द्वारा ड्राइवर को निशाना बनाए जाने के कारण बस पलट कर खाईं में गिर गई और अनेक श्रद्धालु जख्मी हो गए।

देवी प्रसाद की पत्नी नीलम गुप्ता बताती हैं कि बस खाईं में गिरने के बाद भी आतंकी गोली चलाते रहे। ऐसा लग रहा था कि वे सभी श्रद्धालुओं को मारना चाहते थे।

नीलम ने बताया ,‘‘ गोलीबारी से बचने के लिए सभी दर्शनार्थी बस में दुबके पड़े रहे। कुछ देर बाद गोलीबारी बंद होने पर जब हमें लगा कि आतंकवादी अब जा चुके हैं और खतरा टल गया है तो कुछ श्रद्धालुओं ने स्थानीय लोगों के सहयोग से बाकी लोगों को बस से बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया। कुछ ही देर बाद मौके पर पुलिस भी आ गई।’’

सभी श्रद्धालुओं को एम्बुलेंस की मदद से जम्मू व कटरा के अस्पतालों में पहुंचाया गया। देवी प्रसाद गुप्ता ने बताया कि उनकी बायीं पसली और हाथ में अभी भी दर्द है। नीलम गुप्ता के बाएं पैर में फ्रैक्चर है। बेटे प्रिंस और बेटी पलक को भी चोटें आई हैं। गुप्ता के बहनोई राजेश गुप्ता की हालत अभी गंभीर है। उनका जम्मू के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

देवी प्रसाद ने गोंडा जिले की प्रशासनिक व पुलिस टीम ने सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

भाषा सं जफर मनीषा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)