तिहरे हत्याकांड का आरोपी हिरासत से भागने की कोशिश में मुठभेड़ में घायल |

तिहरे हत्याकांड का आरोपी हिरासत से भागने की कोशिश में मुठभेड़ में घायल

तिहरे हत्याकांड का आरोपी हिरासत से भागने की कोशिश में मुठभेड़ में घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 26, 2022/9:18 pm IST

गोरखपुर, 26 अप्रैल (भाषा) उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सोमवार रात हुए तिहरे हत्याकांड का एक आरोपी मंगलवार तड़के पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश में घायल हो गया। यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना तब हुई जब हत्या में प्रयुक्त हथियार (गंड़ासे) की बरामदगी के लिए पुलिस, आरोपी आलोक पासवान को अपराध स्थल पर ले गई थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विपिन टाडा ने बताया कि मंगलवार तड़के जब पुलिस आरोपी आलोक पासवान को हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद करने के लिए अपराध स्थल पर ले गई तो उसने पुलिस की पिस्तौल छीन ली और पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी और भागने का प्रयास किया ।

टाडा ने बताया, ‘‘जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई और आरोपी का पीछा किया। गोलीबारी के दौरान आरोपी के दाहिने पैर में गोली लग गई और उसका गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।’’

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि आलोक पासवान ने सोमवार को यहां एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और उनकी 20 वर्षीय बेटी की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी थी।

पुलिस ने कल बताया था कि मृतकों की पहचान गामा निषाद (42 वर्ष), उनकी पत्नी संजू निषाद (38 वर्ष) और बेटी प्रीति के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब वे गामा के भाई रमा निषाद की बेटी की शादी में जा रहे थे।

पुलिस ने बताया कि घटना रायगंज इलाके के बांग्ला चौक स्थित उनके घर से करीब 800 मीटर की दूरी पर हुई। पुलिस ने बताया कि गामा के बेटे अच्छेलाल ने कार्यक्रम में पहुंचने के लिए दूसरा रास्ता चुना था, इसलिए वह वहां से भाग निकला। पुलिस ने कहा कि गामा का दूसरा बेटा दूसरे शहर में काम करता है।

रायगंज गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थानीय लोगों के अनुसार आरोपी अपने मामा के रायगंज स्थित घर में रहता था, लेकिन उसकी गतिविधियों को देखकर उसके चाचा ने उसे अपने घर वापस जाने के लिए कहा था।

भाषा सं जफर अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers