Biden nominates two Indian-Americans to key positions

भारतीय मूल की कल्पना और विनय सिंह चमके, राष्ट्रपति जो बाइडन ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

Biden nominates two Indian-Americans to key positions : कोटागल को समान रोजगार अवसर आयोग के आयुक्त पद, जबकि सिंह को आवासीय एवं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : April 2, 2022/11:17 am IST

वाशिंगटन। (ललित के झा) अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय मूल की नागरिक अधिकार अधिकवक्ता कल्पना कोटागल और प्रमाणित लोक लेखाकार विनय सिंह को अपने प्रशासन में अहम पदों के लिए नामित करने की घोषणा की है।

व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को बताया कि कोटागल को समान रोजगार अवसर आयोग के आयुक्त पद, जबकि सिंह को आवासीय एवं शहरी विकास विभाग के मुख्य वित्त अधिकारी पद के लिए नामित किया गया है।

यह भी पढ़ें: ट्रिपल मर्डर.. सनकी पति ने पत्नी और दो मासूम बेटियों को उतारा मौत के घाट, फिर किया ये काम

व्हाइट हाउस के मुताबिक, “भारत से आए प्रवासी दंपति की बेटी कोटागल ‘कोहेन मिलस्टीन’ नामक फर्म में साझेदार हैं। वह कंपनी के नागरिक अधिकार एवं रोजगार अभ्यास समूह की सदस्य होने के साथ-साथ नियुक्ति एवं विविधता समिति की सह-अध्यक्ष भी हैं।”

देश के अग्रणी भारतीय-अमेरिकी एवं दक्षिण एशियाई नागरिक संगठन ‘इंडियन-अमेरिकन इम्पैक्ट’ ने समान रोजगार अवसर आयोग के आयुक्त पद के लिए कोटागल के नामांकन का स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें: KKR की पंजाब के खिलाफ आसान जीत, कप्तान मयंक अग्रवाल ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठिकरा

संगठन के कार्यकारी निदेशक नील मखीजा ने कहा, “कोटागल अभियोक्ता बार में विधि साझेदार बनने की उपलब्धि हासिल करने वाली चुनिंदा दक्षिण एशियाई महिलाओं में शामिल हैं। वह विविधता, समानता और समावेश पर राष्ट्रीय विमर्श की अग्रणी आवाज हैं।”

वहीं, प्रमाणित लोक लेखाकार सिंह अभी अमेरिका के लघु उद्यम प्रशासन (एसबीए) में प्रशासक के वरिष्ठ सलाहकार हैं। उनके पास वित्त, एनालिटिक्स और रणनीति की गहरी समझ के साथ निजी क्षेत्र में नेतृत्व का 25 वर्षों का अनुभव है। वह ओबामा और बाइडन प्रशासन में उप सहायक मंत्री (यूएस फील्ड) भी रह चुके हैं। बीते महीने बाइडन ने अमेरिकी राजदूत के तौर पर दो भारतीय-अमेरिकियों को नामित किया था।

यह भी पढ़ें: चंबल एक्सप्रेस वे निर्माण कार्य की हो चुकी है शुरुआत, लेकिन तय समय पर पूरा नहीं हो रहा काम

 
Flowers