कुवैत अग्निकांड: वायु सेना का विमान 45 भारतीयों के शव लेकर कोच्चि के लिए रवाना |

कुवैत अग्निकांड: वायु सेना का विमान 45 भारतीयों के शव लेकर कोच्चि के लिए रवाना

कुवैत अग्निकांड: वायु सेना का विमान 45 भारतीयों के शव लेकर कोच्चि के लिए रवाना

:   Modified Date:  June 14, 2024 / 10:22 AM IST, Published Date : June 14, 2024/10:22 am IST

कुवैत सिटी, 14 जून (भाषा) भारतीय वायु सेना का एक सैन्य परिवहन विमान दक्षिण कुवैत के मंगाफ में आग की भयावह घटना में मारे गए 45 लोगों के शव लेकर शुक्रवार की सुबह कोच्चि के लिए रवाना हो गया।

कुवैत के मंगाफ में सात मंजिला इमारत में आग लगने से कम से कम 49 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। इस इमारत में 196 प्रवासी श्रमिक रह रहे थे।

कुवैत में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘भारतीय वायु सेना का एक विशेष विमान कुवैत में आग की घटना में मारे गए 45 भारतीयों के शव लेकर कोच्चि के लिए रवाना हो गया है।’’

विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह भी विमान में सवार हैं। उन्होंने कुवैत से शवों को जल्द से जल्द भारत वापस लाने के लिए वहां के अधिकारियों के साथ तालमेल करते हुए काम किया।

इस बीच ‘अरब टाइम्स’ अखबार की खबर में कहा गया है कि कुवैत में लोक अभियोजन ने आग रोकने के उपायों में लापरवाही के कारण जनहानि और लोगों के घायल होने के आरोपों में एक नागरिक को अंतरिम हिरासत में भेजने तथा कुछ को निर्वासित करने का आदेश दिया है।

कुवैत के अमीर शेख मिशाल अल-अहमद अल-जबर अल-सबाह ने अधिकारियों को आदेश दिया कि सभी 49 मृतकों के परिजनों को मुआवजा प्रदान किया जाए।

कुवैत अग्निशमन बल ने बृहस्पतिवार को कहा कि बिजली के शॉर्ट सर्किट की वजह से भयावह आग लगी।

भाषा वैभव मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)