भारत में गिरफ्तार श्रीलंकाई नागरिकों का आईएसआईएस से संबंध होने का कोई सबूत नहीं: विदेश मंत्री |

भारत में गिरफ्तार श्रीलंकाई नागरिकों का आईएसआईएस से संबंध होने का कोई सबूत नहीं: विदेश मंत्री

भारत में गिरफ्तार श्रीलंकाई नागरिकों का आईएसआईएस से संबंध होने का कोई सबूत नहीं: विदेश मंत्री

:   Modified Date:  June 15, 2024 / 12:36 AM IST, Published Date : June 15, 2024/12:36 am IST

कोलंबो, 14 जून (भाषा) श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी ने शुक्रवार को कहा कि इस दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं है कि पिछले महीने भारत में गिरफ्तार किए गए चार श्रीलंकाई नागरिक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से जुड़े हैं।

गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते ने दावा किया था कि उसने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर आईएसआईएस से कथित रूप से जुड़े चार श्रीलंकाई नागरिकों को गिरफ्तार किया है। उसने बताया था कि चारों 19 मई को कोलंबो से चेन्नई के लिए ‘इंडिगो’ की उड़ान में सवार हुए थे।

इससे पहले 31 मई को श्रीलंकाई पुलिस के आपराधिक जांच विभाग ने कोलंबो में 46 वर्षीय पुष्पराज उस्मान नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। विभाग ने इसे भारत में गिरफ्तार किए गए चार लोगों का संदिग्ध आका बताया था।

मंत्री साबरी ने शुक्रवार को इस बात से इनकार किया कि भारत में गिरफ्तार किसी भी श्रीलंकाई नागरिक का आतंकवादी संगठन से कोई संबंध है।

सबरी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘भारत में गिरफ्तार किए गए चार श्रीलंकाई नागरिकों के आईएसआईएस से जुड़े होने के दावों को साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है। माना जा रहा है कि चारों (श्रीलंकाई) आतंकवाद से नहीं बल्कि मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े हैं।’

भाषा

नोमान संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)