श्रीलांकाई सेना प्रमुख ने बहु राष्ट्रीय युद्धाभ्यास में भारतीय विशेष बल के शामिल होने की प्रशंसा की |

श्रीलांकाई सेना प्रमुख ने बहु राष्ट्रीय युद्धाभ्यास में भारतीय विशेष बल के शामिल होने की प्रशंसा की

श्रीलांकाई सेना प्रमुख ने बहु राष्ट्रीय युद्धाभ्यास में भारतीय विशेष बल के शामिल होने की प्रशंसा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : October 1, 2021/3:29 pm IST

कोलंबो, एक अक्टूबर (भाषा) श्रीलंका के सेना प्रमुख जनरल शावेंद्र सिल्वा ने देश में सेना के तीनों अंगों के हो रहे बहुराष्ट्रीय युद्धाभ्यास में भारतीय विशेष बलों के शामिल होने की प्रशंसा की है, जिससे दोनों देशों की सेनाओं के बीच मित्रता और सहयोग में वृद्धि होगी। यह जानकारी यहां स्थित भारतीय उच्चायोग ने दी।

भारतीय उच्चायोग के मुताबिक संयुक्त युद्धाभ्यास ‘ कॉरमोरेंट स्ट्राइक इलेवन-2021 के चरमोत्कर्ष के प्रत्यक्षदर्शी जनरल सिल्वा के अलावा बांग्लादेश और मालदीव के उच्चायुक्त, डिफेंस अटेची, नौसेना और वायुसेना के कमांडर सहित मेजबान तीनों सेवाओं के अधिकारी रहे।

युद्धाभ्यास का अंतिम चरण बुधवार को कुच्चवेली ऑफ ट्रिनकोमाली में सपंन्न हुआ जिसमें विदेशी सेनाएं भी शामिल हुईं।

कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, ‘‘सेना कमांडर जनरल शावेंद्र सिल्वा ने श्रीलंका में हुए एक्स कॉरमोरेंट स्ट्राइक में भारतीय विशेष बलों की टीम की हिस्सेदारी की प्रशंसा की जो भारतीय और श्रीलंकाई सेना के बीच दोस्ती और सहयोग को और बढ़ाएगा।

इस साल संपन्न बहुराष्ट्रीय सैन्य क्षेत्र प्रशिक्षण अभ्यास के 11वें संस्करण को खासतौर पर विशेष कार्रवाई बलों के लिए डिजाइन किया गया था ताकि अन्य साझी सेवाओं के साथ समन्वय स्थापित किया जा सके। इसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश , मालदीव और ओमार के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

भाषा धीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers