swiggy internships

इस फूड डिलीवरी कंपनी में पार्ट टाइम जॉब कर कमा सकते है मोटा पैसा, यहां देखें पूरी जानकारी और आवेदन की प्रक्रिया

swiggy internships स्विग्गी फूड डिलीवरी जॉब, अप्लाई करके बनें डिलिवरी पार्टनर, यहां जानें स्विग्गी के बारे में हर चीज

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 06:44 PM IST, Published Date : December 19, 2022/5:58 pm IST

swiggy internships: कई लोग पार्ट टाइम काम कर पैसा कमाना चाहते है। ऐसे में कई लोग ऑनलाइन फूड डिलेवरी कंपनी में काम कर आसानी से पैसा कमाने चाहते है। यदि आप भी स्विग्गी फूड डिलिवरी जॉब करना चाहते है तो पहले आपको कुछ बातों के बारे में जानकारी होनी चाहिए जैसे स्विग्गी डिलीवरी जॉब की सैलरी, स्विग्गी पार्ट टाइम जॉब और उनका वेतन, इन्सेंटिव, शिफ्ट और काम का समय और भी कई चीजों की जानकारी।

ये चीजे होना जरूरी

swiggy internships: अगर आप स्विग्गी में काम करना चाहते है तो आपके पास बाइक होनी जरूरी है। एक आइडेंटिटी कार्ड, 5 से 10 घंटे रोजाना, बेसिक अंग्रेजी का ज्ञान, यदि ये सब योग्यताएं आपके पास है या इसमें आप फिट बैठते है तो आप आसानी से स्विग्गी फूड डिलीवरी जॉब कर सकते है।

तीन प्रकार से कर सकते है काम

swiggy internships: स्विग्गी, स्थान और साथ ही काम करने की शिफ्ट का चयन करने की भी स्वतंत्रता प्रदान करता है। दिन या रात की शिफ्ट के बीच चयन करने का भी विकल्प है। स्विग्गी में काम करने के प्रमुख कारणों से स्विग्गी फूड डिलीवरी जॉब में अच्छी इन्कम मिलती है। इसमें साप्ताहिक सैलरी मिलना: ये वेतन सप्ताह के हिसाब से करते है। कितना भी काम करो: इसका मतलब जितना कमा सको उतना कमाओ। प्रति दिन न्यूनतम आय की गारंटी रहती है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें कोई भी जॉइन कर सकता है। स्विग्गी डिलिवरी पार्टनर बनने के लिए किसी भी प्रकार की क्वालिफ़िकेशन की जरूरत नहीं है। सिर्फ आपको बेसिक अंग्रेजी और हिन्दी बोलनी आनी चाहिए।

इतने घंटे की रहती है शिफ्ट

swiggy internships: फुल टाइम डिलिवरी बॉय को सप्ताह में 6 दिन काम करना पड़ता है। जिसमें 10 घंटे (9 घंटों की शिफ्ट)रहती है साथ ही 1 घंटे का ब्रेक भी मिलता है। पार्ट टाइम डिलिवरी बॉय को सप्ताह में 6 दिन, 5 घंटों की शिफ्ट, 30 मिनट का ब्रेक मिलता है। टेम्पोररी डिलिवरी बॉय को सप्ताह में 3 दिन (शुक्रवार, शनिवार और रविवार), 10 घंटे (9 घंटों की शिफ्ट) 1 घंटा का ब्रेक मिलता है।

इतनी होती है सैलेरी

swiggy internships: फुल टाइम डिलिवरी बॉय की शिफ्ट टाइमिंग 8 AM – 6PM और 12PM – 11PM। पार्ट टाइम डिलिवरी बॉय की टायमिंग 12PM – 5PM, 5:30PM – 10:30 PM, 7PM – 12AM। स्विग्गी फुल टाइम सैलरी कम से कम रुपए 18,000-20,000 और ज्यादा से ज्यादा रुपए 50,000-60,000 है। स्विग्गी पार्ट टाइम सैलरी कम से कम रुपए 10,000-12,000 और ज्यादा से ज्यादा रुपए 14,000-18,000 रुपए महीने देता है। स्विग्गी टेम्पोररी सैलरी कम से कम 6,000-8,000 रुपए और 8,000-10,000 रुपए महीने सैलेरी मिलती है। इस हिसाब से फुल टाइम का एक दिन का 500 रुपए और पार्ट टाइम में एक दिन का 300 रुपए भुगतान किया जाता है। स्विग्गी की तरफ से इन्सेंटिव न्यूनतम ऑर्डर पूरे करने पर दिया जाता है। इसके साथ 1 लाख का दुर्घटना बीमा होता है और परिवार के लिए 5 लाख का मेडिकल बीमा कंपनी द्वारा दिया जाता है।

ऐसे करें अप्लाई

स्टेप 1: swiggy internships: सबसे पहले https://ride.swiggy.com पर जाएँ और जानकारी भरें जो ये मांगी जाएगी: आपका नाम, मोबाइल नंबर। शहर और गाड़ी का प्रकार (बाइक/साइकिल)।
स्टेप 2: इसके बाद आपको स्विग्गी से जॉइनिंग के रिगार्डिंग कॉल आयेगा। ये आपको जरूरतमन्द दस्तावेजों के साथ आपको नजदीकी स्विग्गी रिक्रूटमेंट सेंटर बुलाएँगे।
स्टेप 3: swiggy internships: सेंटर जाकर आपको अपने दस्तावेज़ जमा करने है। इसके बाद आपके दस्तावेजों का वेरिफिकेशन होगा।
स्टेप 4: इसके बाद डिलिवरी एक्सिक्यूटिव कोच आपको ट्रेनिंग देंगे।
स्टेप 5: फिर 600 रुपए सिक्योरिटी जमा करनी होगी और स्विग्गी आपको एक बैग और टी शर्ट देंगी।
स्टेप 6: swiggy internships: इसके बाद आप अगले दिन से ही स्विग्गी फूड डिलिवरी बॉय के रूप से काम शुरू कर सकते है।

स्विग्गी जॉइनिंग प्रोसेस

स्विग्गी फूड डिलीवरी जॉब (डिलीवरी पार्टनर) की जॉइनिंग की प्रक्रिया बहुत सरल है। यह देश भर में अपने विभिन्न भर्ती केंद्रों के माध्यम से जॉइनिंग कराती है। भर्ती केंद्र पर पहुंचने के बाद,
– swiggy internships: सबसे पहले, उम्मीदवारों को सत्यापन के लिए आवश्यक दस्तावेज जमा करने होंगे।
– दस्तावेजों को जमा करने के बाद, उम्मीदवार को एक फॉर्म दिया जाता है और कुछ विवरणों को भरने के लिए कहा जाता है जैसे जॉब की लोकेशन (कहाँ काम करना है), पता आदि।
– swiggy internships: प्रक्रिया का अगला चरण ट्रेनिंग है जो ऐप का उपयोग करने के बारे में डीई द्वारा ट्रेनिंग दी जाती है कि ऐप कैसे उपयोग करना है। यह ट्रेनिंग 45 मिनट की होती है।
– इसके बाद, उम्मीदवार को 600 रुपए सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा। पैसे जमा करने के बाद उम्मीदवार को एक टी-शर्ट और एक डिलीवरी बैग दिया जाता है।
– swiggy internships: अंत में, कम्यूनिकेशन स्किल्स की जाँच की जाती है। इसमें बेसिक अंग्रेजी पढ़ने और हिंदी बोलने की जाँच की जाती है। यह एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है। इसके बाद, वह उम्मीदवार स्विग्गी डिलिवरी पार्टनर बन जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें