खुशखबरी: देश में लॉन्च होने जा रही पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक, फुल चार्ज में देगी 250 Km तक की रेंज

कोमाकी रेंजर 5 हजार वॉट की मोटर से लैस होगा। यह मोटर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कई तरह के इलाकों में अच्छी परफॉर्मेंस देने के योग्य बनाएगी।

Edited By: , December 4, 2021 / 04:03 PM IST

>>IBC24 News के Whatsapp Group से जुड़ने यहां Click करें

 

नई दिल्ली। देश में बहुत जल्द पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक लॉन्च होने जा रही है। आपको ये जानकर बेहद खुशी होगी कि फुल चार्ज में 250 Km तक टेंशन लेने की जरूरत नहीं होगी। कोमाकी रेंजर 5 हजार वॉट की मोटर से लैस होगा। यह मोटर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कई तरह के इलाकों में अच्छी परफॉर्मेंस देने के योग्य बनाएगी।

यह भी पढ़ें :  अंधविश्वास के चलते बाप ने 5 साल के बेटे को उतारा मौत के घाट, शव को कई टुकड़ों में बांट खेत में दफनाया

जानकारी के मुताबिक, कंपनी अब देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक कोमाकी रेंजर को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने इस बात का दावा भी किया है कि यह नई बाइक 250 किलोमीटर तक की प्रति-चार्ज रेंज ऑफर करेगी। कोमाकी रेंजर को अगले साल जनवरी में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : JIO ग्राहकों के लिए खुशखबरी! कंपनी ने लॉन्च किया सस्ता प्लान, अनलिमिटेड टॉकटाइम के साथ मिलेगा 2.5GB डेटा

देश की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के लाइनअप के साथ बैटरी से चलने वाले टू-व्हीलर स्पेस में विस्तार करने की योजना बना रही हैं। इसी के तहत जल्द ही मार्केट में क्रूजर बाइक लॉन्च होगी।

यह भी पढ़ें : राकेश टिकैत का नाम ’21 सेंचुरी आइकन अवॉर्ड’ के लिए अंतिम सूची में शामिल, बोले- मांग पूरी होने तक नहीं लूंगा पुरस्कार

कंपनी का दावा है कि इसमें बहुत सी एडवांस सुविधाएं भी होंगी जैसे कि क्रूज कंट्रोल, रिवर्स स्विच, रिपेयर स्विच, ब्लूटूथ आदि। कीमत की बात करें तो कोमाकी रेंजर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए जाने के बाद ही इसका पता लगेगा। उम्मीद की जा रही है कि यह बाइक बजट में पेश की जाएगी।

यह भी पढ़ें : ब्रिटेन में भारत समेत इन देशों के नागिरकों को कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा, रिसर्च में हुआ ये चौकानें वाला खुलासा