नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज हुईं बाज़ीगर, सीएम हाउस के नाम से आए एक कॉल ने बिगाड़ा सियासी समीकरण | BJP's rebel candidate proves as Nagar Panchayat president A call by the name of CM House spoiled the political equation

नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज हुईं बाज़ीगर, सीएम हाउस के नाम से आए एक कॉल ने बिगाड़ा सियासी समीकरण

नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज हुईं बाज़ीगर, सीएम हाउस के नाम से आए एक कॉल ने बिगाड़ा सियासी समीकरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 4, 2020/1:44 pm IST

राजनांदगांव। बहुमत न होने के बावजूद कांग्रेस राजनांदगांव शहर में संपन्न हुए महापौर चुनाव में निर्दलीयों के सहारे महापौर बनाने में जोर लगा रही थी, वहीं दूसरी ओर राजनांदगांव जिले के अम्बागढ़ चौकी में बहुमत होने के बाद भी कांग्रेस अपना नगर पंचायत अध्यक्ष नहीं बना पायी। यहां एक फर्जी फोन कॉल ने राजनीति का पूरा समीकरण बिगाड़ दिया और भाजपा से बागी हुए एक निर्दलीय पार्षद की नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर ताजपोशी हो गई।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में अब दो घंटे अधिक खुलेंगी शराब की दुकानें, जानें ये नया समय

राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ चौकी नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को संपन्न हुए चुनाव में कांग्रेस के चुनाव पर्यवेक्षक सीएम हाउस के नाम से आए एक फर्जी टेलीफोन काल से भ्रमित हो गए। यहां कांग्रेस के पास 11 पार्षदों को बहुमत था और विपक्ष की भाजपा के पास महज 3 पार्षद थे । वहीं भाजपा से बागी होकर एक निर्दलीय पार्षद जीतकर आई थी। ऐसे में नगर पंचायत में सुनीता मानिकपुरी का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा था।

ये भी पढ़ें- कुशल पंजाबी की मौत पर पिता का बड़ा खुलासा, फ्रांस में अलग रहते हैं …

इसी बीच एक फर्जी फोन ने पूरा राजनीतिक समीकरण बिगाड़ दिया। दरअसल यह फोन सीएम हाउस के नाम से पर्यवेक्षक को आया था, जिसमें निर्दलीय पार्षद विध्या ताम्रकार को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाने कहा गया। जिस पर पर्यवेक्षक ने सुनीता की जगह भाजपा की बागी विद्या ताम्रकार को प्रत्याशी बना दिया। लेकिन सुनीता मानिकपुरी भी मैदान में डटी रहीं। मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई और एक मत से विद्या ताम्रकार की जीत हो गई।

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम अजित पवार और मंत्री अशोक चव्हाण में ठनी, बैठक छोड़कर नि…

अब यह मामला राजनीतिक रंग ले चुका है। इस मामले में स्थानीय विधायक श्रीमती छन्नी साहू का कहना है कि पर्यवेक्षक को प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पूछा कि सीएम हाउस के नाम से किसका फोन आया था तो पर्यवेक्षक नाम भी नहीं बता पाए हैं। विधायक ने आरोप लगाया है कि जिला अध्यक्ष नवाज़ खान की मिलीभगत से पर्यवेक्षक ने भाजपा की बागी निर्दलीय पार्षद को अध्यक्ष बनवा दिया है।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस सेवा दल की बुकलेट का दावा, कहा- सावरकर गोडसे के बीच था समल…

विधायक छन्नी साहू ने जिला अध्यक्ष नवाज खान पर भाजपा का साथ देने सहित पार्षदों को बेचने का आरोप लगाया। इस मामले में विधायक छन्नी साहू ने तत्काल जिला अध्यक्ष को पार्टी से निकाले की मांग को लेकर अपने समर्थकों के साथ रायपुर स्थित राजीव भवन में कार्यकर्ताओं के साथ धरना दिया । छन्नी साहू ने अम्बागढ़ चौकी में हुए इस तरह के राजनीतिक षडयंत्र में विधायक ने कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नवाज खान सहित राजगामी संपदा समिति के दो सदस्य रमेश खंडेलवाल और गोवर्धन देशमुख के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से की है।