कटनी में जारी है टिड्डियों का आतंक, मूंग, उड़द की फसल को नुकसान की आशंका | Terrorism of locusts continues in Katni, fear of damage to moong, urad crop

कटनी में जारी है टिड्डियों का आतंक, मूंग, उड़द की फसल को नुकसान की आशंका

कटनी में जारी है टिड्डियों का आतंक, मूंग, उड़द की फसल को नुकसान की आशंका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : June 12, 2020/6:13 am IST

कटनी। जिले से टिड्डियों का दल रवाना होने का नाम नहीं ले रहा। आए दिन किसी भी क्षेत्र में टिड्डियों का हमला हो रहा है। कटनी शहर से कुछ ही दूरी पर लगे गुलवारा-गनियारी में टिड्डियों का दल पहुंचा। टिड्डियों के कारण किसानों को नुकसान की आशंका है। किसानों ने बताया कि गांव में दोपहर में टिड्डियों का दल पहुंचा। लोगों ने थाली बजाकर, पटाखे फोड़कर शोर मचाकर उन्हें भगाने का प्रयास किया गया। कुछ दल कटनी की ओर तो कुछ दल कैलवारा की ओर रवाना हो गया है। सूचना पर वन व कृषि अमला भी मौके पर पहुंचा। टिड्डियों को भगाने का प्रयास किया गया।

Read More News: शनिवार और रविवार को बंद रहेगी राजधानी, गृह मंत्री बोले- प्रदेश में काबू में हैं कोरोना की स्थिति
बता दें कि पिछले एक पखवाड़े से टिड्डियों का आना-जाना बना हुआ है। वहीं हरदुआ गांव में टिड्डियों का दल देखा गया। वहां के लोगों ने बताया कि बड़ी संख्या में टिड्डियों का दल आया। इससे मूंग, उड़द व सब्जी की फसल को नुकसान की आशंका है, हालांकि ग्रामीणों ने अपने स्तर पर उन्हें भगाने का प्रयास कर रहे हैं।

Read More News: AIIMS से फरार होकर अपने गांव पहुंचा कोरोना मरीज, अपनी मां से पैसे लेकर लौटा

स्लीमनाबाद तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत गुदरी में भी टिड्डियों का दल पहुंचा। खबर लगते कृषि विभाग का अमला व किसान टिड्डी दल को भगाने तत्परता के साथ आगे आए। किसानों ने शोर मचाकर, डीजे सहित तालियों, थालियों, की आवाज कर भगाया। ग्राम पंचायत गुदरी के बाद टिड्डी दल खम्हरिया, संसारपुर के रास्ते भूला, बिजैयां व चपोला पहुंचा। ढीमरखेड़ा विकासखंड के कृषि विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर टिड्डी दल को भगाया। कृषि विभाग के अधिकारियों ने किसानों को सतर्क रहने कहा है।

Read More News:  सीएम भूपेश बघेल ने विजयी जोन अध्यक्षों से की मुलाकात, जीत की बधाई के साथ दी विकास कार्य