ठेकेदारों के पास से मिले 175 करोड़ रुपए का काला धान, विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को बांटे जाने की आशंका | Income Tax Department detects 175 crore black money in raids on Tamil Nadu contractors

ठेकेदारों के पास से मिले 175 करोड़ रुपए का काला धान, विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को बांटे जाने की आशंका

ठेकेदारों के पास से मिले 175 करोड़ रुपए का काला धान, विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को बांटे जाने की आशंका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 4, 2021/2:04 pm IST

नयी दिल्ली: आयकर विभाग ने चुनावी राज्य तमिलनाडु के दो सिविल ठेकेदारों पर की गई छापेमारी में 175 करोड़ रुपये की ”बेहिसाब” आय का पता लगाया है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

Read More: भाजपा नेताओं ने रोका किसान सम्मेलन में जा रहे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का काफिला, दोनों दल के कार्यकर्ता हुए आमने-सामने

बोर्ड ने कहा कि मदुरै और रामनाथपुरम जिले में बुधवार को 18 ठिकानों पर चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान तीन करोड़ रुपये की बेहिसाब राशि को जब्त किया गया।

Read More: पेट्रोल 75 रुपए, डीजल 68 रुपए प्रति लीटर!, GST के दायरे में आने से दाम में होगा बड़ा बदलाव

उन्होंने कहा कि नकद रखे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद विभाग ने यह कार्रवाई की, जिसे चुनाव के दौरान बांटे जाने की आशंका थी। तमिलनाडु में छह अप्रैल को 234 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान होगा।

Read More: मंत्री ताम्रध्वज साहू के विभाग का बजट प्रस्ताव पारित.. कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

सीबीडीटी ने कहा कि व्यापक स्तर पर चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान राज्य से 175 करोड़ रुपये के काले धन का पता लगाया गया है। उन्होंने कहा कि निष्कर्ष में यह भी सामने आया कि लाभ को कम करके दिखाने के लिए विभिन्न मदों में फर्जी खर्च दिखाए गए ।

Read More: सर्जरी के बाद अमिताभ ने कविता पोस्ट की, ‘‘दृष्टि हीन हूं, दिशाहीन नहीं’’