डेब्यू मैच में कृष्णा और कुणाल पंड्या का धमाल, भारत ने इंग्लैंड को 66 रनों से हराया | one day mathch: India beat England in krishna and krinal's first match

डेब्यू मैच में कृष्णा और कुणाल पंड्या का धमाल, भारत ने इंग्लैंड को 66 रनों से हराया

डेब्यू मैच में कृष्णा और कुणाल पंड्या का धमाल, भारत ने इंग्लैंड को 66 रनों से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : March 23, 2021/4:29 pm IST

पुणे, ( भाषा ) अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा के शानदार प्रदर्शन की से भारत ने पहले मैच में इंग्लैंड को 66 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में बढत बना ली।

Read More News: ‘शिव’राज एक साल! विपक्ष का आरोप- बीजेपी ने एक साल तक नौटंकी कर किया जनता को

खराब फॉर्म के कारण दबाव में चल रहे शिखर धवन के 98 रन और कुणाल के आक्रामक अर्धशतक की मदद से भारत ने पांच विकेट पर 317 रन बनाये । कुणाल ने 31 गेंद में नाबाद 58 रन बनाये जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर किसी भारतीय बल्लेबाज का सबसे तेज अर्धशतक है । जवाब में इंग्लैंड की शुरूआत बेहद अच्छी रही लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद टीम संभल ही नहीं सकी और 42 .1 ओवर में 251 रन पर आउट हो गई ।

Read More News:सुलह की पहल…लेकिन जारी है ‘खूनी खेल’! क्या वाकई बस्तर में शांति चाहते हैं नक्सली?

कृष्णा ने 54 रन देकर चार विकेट लिये जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर किसी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है । इंग्लैंड का स्कोर 15वें ओवर में बिना किसी नुकसान के 135 रन था लेकिन कृष्णा और शारदुल ठाकुर ने मैच की तस्वीर ही बदल दी । ठाकुर ने 37 रन देकर तीन विकेट लिये ।

इंग्लैंड के लिये जॉनी बेयरस्टॉ ने 55 गेंद में 94 रन बनाये और जैसन रॉय ने 35 गेंद में 46 रन जोड़कर उम्दा शुरूआत की । कृष्णा ने पहले तीन ओवर में 37 रन दिये लेकिन बाद में बेहतरीन वापसी करते हुए इंग्लैंड की पारी की कमर तोड़ दी।

Read More News: सीएम भूपेश बघेल ने फोन पर जाना नक्सल घटना में घायल जवानों का हाल, डॉक्टरों को दिए बेहतर उपचार के दिए निर्देश

इससे पहले भारत के लिये धवन और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिये 105 रन की साझेदारी की । इसके बाद कुणाल और के एल राहुल ने नाबाद साझेदारी करके 57 गेंद में 112 रन जोड़े । कोहली ने 60 गेंद में 56 जबकि राहुल ने 43 गेंद में नाबाद 62 रन बनाये । कुणाल 31 गेंद में 58 रन बनाकर नाबाद रहे ।

धवन ने 106 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के जड़े जबकि कुणाल ने सात चौके और दो छक्के लगाये । टी20 श्रृंखला में लय हासिल करने के लिये जूझते रहे राहुल ने भी खुलकर खेला ।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर रोहित शर्मा ( 42 गेंद में 28 रन) और धवन ने पहले विकेट के लिये 64 रन जोड़े । धवन ने सातवें और राोहित ने नौवे ओवर में लगातार दो चौके लगाये ।

टी20 टीम में अपनी जगह गंवा चुके धवन के कैरियर को मानों इस पारी से संजीवनी मिल गई। भारत का स्कोर 15 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 64 रन था लेकिन रोहित को बेन स्टोक्स ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथाों लपकवाकर भारत को पहला झटका दिया ।

इसके बाद कोहली क्रीज पर आये और 17वीं गेंद पर पहला चौका लगााया । उधर धवन ने 68 गेंद में अर्धशतक पूरा किया । उन्हें एक जीवनदान भी मिला जब आदिल रशीद की गेंद पर डीप मिडविकेट में मोईन अली ने उनका आसान कैच छोड़ा।

Read More News:  एक नहीं जवानों से भरी दोनों बसें थी नक्सलियों के निशाने पर, जिनकी तलाश में निकली थी टीम वो बैठे थे घात लगाकर, ROP के बाद कैसे कामयाब हुए नक्सली?

कोहली और धवन ने 29वें ओवर में मोईन अली को नसीहत देते हुए 15 रन लिये । कोहली ने अपना 61वां वनडे अर्धशतक 50 गेंद में पूरा किया । वह मार्क वुड की गेंद पर डीप में कैच देकर लौटे ।वहीं धवन को स्टोक्स ने इयोन मोर्गन के हाथों मिडविकेट पर लपकवाया । हार्दिक पंड्या ( एक ) भी स्टोक्स का शिकार बने । आखिरी ओवरों में कुणाल और राहुल ने आक्रामक बल्लेबाजी करके भारत को 300 के पार पहुंचाया।

Read More News: मंत्री रविंद्र चौबे ने अस्पताल पहुंचकर जाना नारायणपुर हमले में घायल जवानों का हाल, डॉक्टरों को दिए बेहतर ईलाज के निर्देश

मैच के दौरान सैम बिलिंग्स चौका बचाने के प्रयास में कंधे पर चोट लगा बैठे । वहीं कप्तान मोर्गन को ऊंगली में चोट लगी । दोनों ने बल्लेबाजी की लेकिन श्रेयस अय्यर की क्षेत्ररक्षण के दौरान कंधे की हड्डी खिसक गई और उनका आईपीएल में खेलना संदिग्ध हो गया है।

Read More News: होली से पहले मदिरा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, इन दुकानों में मिलेगी अच्छी ब्रांड की शराब