'A Suitable Boy' शो ने भड़काई धार्मिक भावनाएं, गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश, इस शहर में दर्ज की गई है शिकायत | 'A Suitable Boy' show provoked religious sentiments Home minister gave instructions for action Complaint has been filed in this city

‘A Suitable Boy’ शो ने भड़काई धार्मिक भावनाएं, गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश, इस शहर में दर्ज की गई है शिकायत

'A Suitable Boy' शो ने भड़काई धार्मिक भावनाएं, गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश, इस शहर में दर्ज की गई है शिकायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 23, 2020/8:40 am IST

भोपाल। ‘A Suitable Boy’ शो में मंदिर परिसर में दिखाए गए किसिंग सीन को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की बैठक में जांच रिपोर्ट रखी गई है। रिपोर्ट में धर्म विशेष की भावनाएं आहत होना सही पाया गया है। गृहमंत्री ने इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें- विभिन्न कार्यालयों के औचक निरीक्षण पर निकले मुख्यमंत्री, दिल्ली से वापस लौटे पूर्व सीएम

बैठक में ये जानकारी दी गई है कि रीवा के सिविल लाइन थाना में ‘A Suitable Boy’शो के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। Netflix के 2 पदाधिकारियों पर मामला दर्ज होने की जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़ें- धूप ले रहे मासूम बच्चों के ऊपर गिरी दीवार, तीन की दर्दनाक मौत, ट्रैक्टर की

बता दें कि ‘A Suitable Boy’ शो में मंदिर परिसर में दिखाए गए किसिंग सीन को लेकर रीवा के सिविल लाइन थाना में शिकायत दर्ज कराई है।

 वहीं इसको लेकर  बीजेपी की तेज-तर्रार नेता और प्रवक्ता नेहा बग्गा का ट्वीट सामने आया है।

ये भी पढ़ें- पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर, गोली लगने से एक जवान

बग्गा ने अपने ट्वीट में कहा कि मंदिर में इस तरह का सीन फिल्माना सही नहीं है। इस तरह का विचार मनोरंजन के लिए नहीं होना चाहिए। न ही इस तरह से फिल्माया जाना चाहिए। न ही इस तरीके से इसका व्यवसायीकरण किया जाना चाहिए।

 

 ये भी पढ़ें- रायपुर के मुकुल गाइन बने India’s Best Dancer के रनर अप, छत्तीसगढ़ का नाम किया

बता दें कि Netflix की वेब सीरीज ‘A Suitable Boy’ की शूटिंग के दौरान शिव मंदिरों के सामने कई किसिंग सीन लिए गए हैं।

इससे पहले  भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी ने Netflix के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। गौरव तिवारी की शिकायत महेश्वर घाट में शिव मंदिरों के सामने फिल्माए गए किसिंग सीन को लेकर है। Netflix की वेब सीरीज ‘A Suitable Boy’ की शूटिंग के दौरान शिव मंदिरों के सामने कई किसिंग सीन लिए गए हैं। 

 

पढ़ें- लव जिहाद: धर्म परिवर्तन कर शादी करने युवक बना रहा युवती पर दबाव, तेजाब फेंककर जान से मारने की देता है धमकी

गौरव की माने तो ये वेब सीरीज सोची समझी साजिश और हिंदुओं की धार्मिक भावना को भड़काने के साथ लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला है। जानबूझ कर मंदिर प्रांगड़ में किसिंग सीन फिल्माए गए हैं।

पढ़ें- कलेक्टर की बैठक में मोबाइल पर गेम खेलते नजर आए नायब…

बता दें वेब सीरीज में महेश्वर घाट के किनारे स्थित शिव मंदिरों के पास कई किसिंग सीन लिए गए हैं। गौरव तिवारी ने चेतावनी दी है कि netflix ने वीडियो तत्काल नहीं हटाया तो हिंदू समाज सड़कों पर उतर सकता है।

पढ़ें- फर्जी दस्तावेज पर लिया प्रवेश तो दर्ज की जाएगी FIR,…

गौरव तिवारी ने netflix की डायरेक्टर अंबिका खुराना और (वीपी कंटेट) मोनिका शेरगिल के खिलाफ एसपी रीवा को लिखित में शिकायत की है। वेब सीरीज से वीडियो को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है।

पढ़ें- कलेक्टर की बैठक में मोबाइल पर गेम खेलते नजर आए नायब…

मंदिरों में किसिंग सीन धार्मिक भावनों को भड़काने के साथ ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा

वेब सीरीज में एक हिंदू लड़की का मुस्लिम लड़के से प्रेम संबंध दिखाया गया है। बात प्रेम प्रसंग तक सीमित नहीं रही, सीरीज में शिव मंदिरों के सामने तीन किसिंग सीन फिल्माए गए हैं।

पढ़ें-  बिकरू कांड: 8 पुलिसकर्मियों की हो सकती है सेवा समाप्त, 37 के खिलाफ …

एफआईआर की कॉपी शेयर करते हुए गौरव तिवारी ने ट्वीट में लिखा है, रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया। पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान है। पर Netflix इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कर रहा है। 

 
Flowers