कोविड 19 के बचाव के लिए कमलनाथ का ऐलान, गरीब और निर्धन परिवारों को इस मा​ह मुफ्त दिया जाएगा राशन | Acting chief minister kamalnath announced to provide free grocery for protract Covid19

कोविड 19 के बचाव के लिए कमलनाथ का ऐलान, गरीब और निर्धन परिवारों को इस मा​ह मुफ्त दिया जाएगा राशन

कोविड 19 के बचाव के लिए कमलनाथ का ऐलान, गरीब और निर्धन परिवारों को इस मा​ह मुफ्त दिया जाएगा राशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : March 22, 2020/2:18 pm IST

भोपाल: कोविड 19 को लेकर पूरे भारत में ऐतिहाद के तौर पर केंद्र और राज्य की सरकारें कई उपार कर रही है। हालात को देखते हुए मध्यप्रदेश के कार्यवाहक सीएम कमलनाथ ने सभी जिलों के अधिकारियों को मॉनिटरिंग के निर्देश दिया है। वहीं, सरकार ने कई शहरों ने कई शहरों को शटडाउन करने का भी निर्देश दिया है। कार्यवाहक सीएम कमलनाथ ने जबलपुर और भोपाल में गरीब और निर्धन वर्ग के लोगों को इस माह का राशन मुफ्त देने का ऐलान किया है। बता दें कि जबलपुर और भोपाल में कोविड 19 के संदिग्ध और पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। आज भी भोपाल में एक युवक के कोविड 19 पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है।

Read More: राजधानी रायपुर में 31 मार्च तक लागू रहेगी धारा 144, सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की खुलेंगी दुकानें

बता दें कि कोविड-19 से अब तक दुनिया में 13,069 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 308,592 लोग अभी भी प्रभावित हैं। बात भारत की करें तो यहां अब तक कोविड-19 प्रभावित 332 लोग पाए गए हैं, जिनमें से 24 लोगों को रिकवर कर लिया गया है और 303 लोगों का उपचार अभी भी जारी है। वहीं, मृतकों की संख्या 7 तक पहुंच चुकी है। भारत में आज एक ही दिन में कोविड 19 से तीन लोगों की मौत हुई है।

Read More: यूपी के 15 जिले 25 मार्च तक के लिए लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण रोकने सीएम योगी ने की घोषणा

गौरतलब है कि ‘जनता कर्फ्यू’ शुरु, आम दिनों में सड़कों पर दिखने वाली गतिविधियां थमीं, पीएम मोदी की अपील का व्यापक असर कोविड-19 को लेकर विश्व में हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। चीन के वुहान से फैली महामारी कोविड-19 के मरीजों की संख्या भारत में भी बढ़ती जा रही है। इसके वायरस के प्रसार को रोकने के के लिए पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में रविवार 22 मार्च को भारत में जनता कर्फ्यू की अपील की है। सुबह 7 बजे से शुरु होकर यह आज रात नौ बजे तक जारी रहेगा।

Read More: सोने-चांदी की कीमतों में अब तक की सबसे बड़ी बढ़ोतरी, निवेशकों को मिली राहत

 
Flowers